भारत जोड़ो यात्रा का 14वां दिन: ब्रेक के बाद राहुल की यात्रा शुरू, उधर किरोड़ीलाल मीणा कर रहे इंतजार

राजस्थान तक

18 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 18 2022 6:45 AM)

14th day of Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा का आज 14वां दिन है. यात्रा एक दिन ब्रेक के बाद आज सुबह साढ़े 8 बजे के बाद शुरू हो गई है. राहुल के साथ यात्रा में सीएम गहलोत, सचिन पायलट समेत कई नेता मंत्री साथ चल रहे हैं. राहुल गांधी ने आज सीकर के संत […]

Rajasthantak
follow google news

14th day of Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा का आज 14वां दिन है. यात्रा एक दिन ब्रेक के बाद आज सुबह साढ़े 8 बजे के बाद शुरू हो गई है. राहुल के साथ यात्रा में सीएम गहलोत, सचिन पायलट समेत कई नेता मंत्री साथ चल रहे हैं. राहुल गांधी ने आज सीकर के संत नेकी महाराज से भी मुलाकात की. आज यात्रा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुरू हुई थी. राहुल के साथ भारी संख्या में भीड़ दिखाई दे रही है. राहुल आज 23 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे. यात्रा दौसा के काला खो से शुरू होगी और करीब साढ़े 12 बजे सिकंदरा(सिकराय) पुलिस थाने के पास यात्रा का लंच ब्रेक होगा.

यह भी पढ़ें...

दूसरे चरण की यात्रा साढ़े 3 बजे के बाद सिकंदरा टोल गेट से शुरू होगी और शाम साढ़े 6 बजे मुकुरपुरा में यात्रा का समापन होगा और नागवास में यात्रा का रात्रि विश्राम होगा. 19 दिसंबर को यात्रा अलवर जिले में प्रवेश करेगी. यह राजस्थान में यात्रा का आखिरी जिला होगा. इसके बाद यात्रा हरियाणा जिले में प्रवेश करेगी. अलवर जिले के मालाखेड़ा में भारत जोड़ो यात्रा की पहली सभी सभी होगी. इस सभी में करीब 4 लाख लोगों के जुटने की उम्मीद बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक आसपास के क्षेत्रों से नेताओं को इसके लिए टारगेट मिला है.

आपको बता दें शनिवार को गहलोत सरकार के चार वर्ष पूरे हुए हैं, इसके लिए सिकंदरा में सरकार के बड़े कार्यों और फैसलों की प्रदर्शनी लगाई गई है, इस प्रदर्शनी में राहुल गांधी विजिट करेंगे. इससे पहले राहुल गांधी गहलोत सरकार की शहरी मनरेगा, चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना और ओल्ड पेंशन स्कीम की तारीफ कर चुके हैं. सीएम गहलोत प्रदर्शनी के द्वारा राहुल गांधी को अपने द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी देंगे.

वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा अलवर जिले की एंट्री के समीप बसवा (बांदीकुई) के पास बड़ी संख्या में युवाओं के साथ सुरेर गांव में डेरा डालकर बैठ गए हैं. इसी डेरे में राहुल गांधी के खाने का इंतजान किया गया था. लेकिन किरोड़ीलाल मीणा अपने समर्थकों के साथ इस टेंट में बैठ गए हैं. किरोड़ीलाल मीणा विभिन्न मुद्दों को लेकर राहुल गांधी से मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे. उन्होंने कहा जब तक राहुल गांधी से मिलकर यह ज्ञापन नहीं दे देता तब तक यहीं रहूंगा. साथ ही डॉ. मीणा इस धरने में अधिक से अधिक युवाओं के पहुंचने की अपील कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जोधपुर गैस ब्लास्ट मामला: 11 बजे सर्व समाज की बड़ी बैठक, हनुमान बेनीवाल, रविंद्र भाटी समेत शामिल होंगे ये नेता

    follow google newsfollow whatsapp