Bagidora by election voting update: महेंद्रजीत मालवीया के लिए आज 2 इम्तिहान, किसमें फेल किसमें होंगे पास?

राजस्थान तक

26 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 26 2024 3:52 PM)

राजस्थान बागीदौरा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. यहां बीजेपी और बाप पार्टी में सीधा मुकाबला है.

Rajasthantak
follow google news

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. वहीं, राजस्थान (Rajasthan) की एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी हो रहा है. बांसवाड़ा की बागीदौरा (Bagidora By election) विधानसभा सीट पर भी मतदान चल रहा है. यहां बीजेपी (BJP) और बाप (BAP) पार्टी में सीधा मुकाबला है. हालांकि कांग्रेस के गठबंधन के बावजूद पार्टी के प्रत्याशी कर्पूरसिंह ने नामांकन वापस नहीं लिया. लेकिन कांग्रेस (Congress) पार्टी ने भारत आदिवासी पार्टी के लिए वोट मांगे हैं. 

यह भी पढ़ें...

इस सीट पर बीएपी से जयकिशन पटेल इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हैं. जबकि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए सुभाष तम्बोलिया को पार्टी ने मैदान में उतारा हैं.  बीजेपी प्रत्याशी तंबोलिया के समर्थन में प्रधानमंत्री मोदी सभा कर चुके हैं.

भले ही महेंद्रजीत सिंह मालवीया बांसवाड़ा-डूंगरपुर से लोकसभा चुनाव लड़े रहे हैं. लेकिन बागीदौरा सीट मालवीया का गढ़ होने के चलते यह सीट उनके प्रतिष्ठा का विषय है. मालवीया साल 2008 से इसी सीट से विधानसभा का चुनाव जीतते आए हैं. इस बार जब बीजेपी से वह लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं तो उनकी पसंद के नेता तंबोलिया को बीजेपी ने टिकट दिया है. बागीदौरा सीट पर कुल 2 लाख 69 हजार 70 मतदाता रजिस्टर्ड हैं. इसमें पुरुष मतदाता 1 लाख 36 हजार 70 और महिला मतदाता 1 लाख 25 हजार 99 और ट्रांसजेंडर 1 हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp