कटारिया देंगे सदन से इस्तीफा, सीएम अशोक गहलोत फिर करेंगे बजट घोषणाओं का ऐलान! जानें

राजस्थान तक

16 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 16 2023 6:52 AM)

Rajasthan Budget Session 2023: राजस्थान के बजट सत्र में गुरुवार का दिन अहम होगा. प्रतिपक्ष की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी अपनी बात रखेंगे. साथ ही असम गवर्नर बनाए जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा भी देंगे. जिसके बाद आगामी 22 फरवरी को कटारिया असम में […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Budget Session 2023: राजस्थान के बजट सत्र में गुरुवार का दिन अहम होगा. प्रतिपक्ष की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी अपनी बात रखेंगे. साथ ही असम गवर्नर बनाए जाने के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा भी देंगे. जिसके बाद आगामी 22 फरवरी को कटारिया असम में राज्यपाल के पद की शपथ लेंगे.

यह भी पढ़ें...

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जवाब पेश करेंगे, जिसके बाद विधानसभा स्थगित होगी. इस दौरान राजस्थान बजट 2023 से जुड़ी कई घोषणांए भी कर सकते है. इसी बात पर प्रदेश की निगाहें भी टिकी है. 

यह भी पढ़ेंः बजट सत्र के दौरान घिर गई कांग्रेस सरकार! सीएम गहलोत से सदन में मांग लिया इस्तीफा, जानें

सीएम के जवाब भाषण को लेकर सबसे ज्यादा उम्मीद बेरोजगार युवाओं को होगी. क्योंकि बजट घोषणा में भर्ती के मुद्दे पर नाराजगी जाहिर करने वाले युवा सड़कों पर है. उनकी मांग है कि इस भाषण में सीएम भर्ती की घोषणा करनी चाहिए. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि  कांग्रेस सरकार ने इस बजट को युवाओं को समर्पित बताया था. लेकिन 2 से 3 लाख पद खाली होने के बावजूद भी भर्तियों की घोषणा नहीं हुई.

उपेन यादव का कहना है कि उम्मीद है कि सीएम नई भर्तियों की घोषणा करेंगे. जब तक मुख्यमंत्री नई भर्तियों का ऐलान नहीं करेंगे, मैं अन्न ग्रहण नहीं करूंगा. गौरतलब है कि प्रदेशभर के बेरोजगारों ने जयपुर के शहीद स्मारक पर सरकार के खिलाफ धरना दिया था. जिसके बाद सरकार ने आश्वासन दिया कि जल्द ही घोषणा कर नई भर्तियां निकाली जाएगी.

यह भी पढ़ेः सचिन पायलट बोले- राजस्थान पर जल्द किया जाए फैसला, 81 विधायकों के इस्तीफे की जांच हो

    follow google newsfollow whatsapp