अलवर: बच्चे दिखा रहे थे मार्शल आर्ट, राहुल गांधी बोले, रुको- मैं बताता हूं एक ट्रिक

Santosh Sharma

20 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 20 2022 4:31 AM)

Bharat Jodo Yatra in Alwar: अलवर जिले में आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सुबह से चल रही है. शहर के कटी घाटी से यात्रा आरम्भ हुई. इसके बाद शहर में राहुल गांधी पैदल मार्च करते हुए निकले. जहां मोती डूंगरी पर राहुल गांधी मार्शल आर्ट ताइक्वांडो के बच्चों से मिले और उन्हें […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra in Alwar: अलवर जिले में आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सुबह से चल रही है. शहर के कटी घाटी से यात्रा आरम्भ हुई. इसके बाद शहर में राहुल गांधी पैदल मार्च करते हुए निकले. जहां मोती डूंगरी पर राहुल गांधी मार्शल आर्ट ताइक्वांडो के बच्चों से मिले और उन्हें सुरक्षा का गुर सिखाए. इस दौरान राहुल गांधी को पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह और अभिषेक तनेजा ने अलवर का प्रसिद्ध मिल्क केक भी खिलाया.

यह भी पढ़ें...

इसके बाद मार्शल आर्ट्स की बालिका एन्जल जैन और दीपिका स्वामी से राहुल गांधी ने बात की और उनसे मार्शल आर्ट के बारे में जानकारी ली. उसके बाद उनसे खुद राहुल गांधी ने बच्चों से कहा कि वे खुद सेल्फ डिफेंस करके दिखाएं और अटैक करें उसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं तुम्हें एक दांव सिखाता हूं, जो तुम्हारे जीवन भर काम आएगा. उसके बाद राहुल गांधी ने बच्चियों को बताया कि अगर कोई उनका हाथ पकड़ता है तो किस तरीके से खुद की रक्षा कर सकती हैं और सामने वाले को चित कर सकते हैं.

राहुल गांधी रानी लक्ष्मीबाई मार्शल आर्ट्स एकेडमी के बच्चों से मिले और उनसे सेल्फ डिफेंस के दांव के बारे में बात की. राहुल गांधी ने बच्चियों को एक सेल्फ डिफेंस दिखाया जिसमें अगर कोई उनके बच्चे हाथ पकड़ता है तो उनसे किस तरीके से वह मुकाबला कर उसे छुड़ा सकती हैं. राहुल गांधी ने खुद बच्चों को इस बारे में बताया, जिससे बच्चे खुश हो गए. बालिकाओं का कहना है कि राहुल गांधी से मिलने के लिए वह सुबह 5:00 बजे से खड़े थे लेकिन आज राहुल गांधी से मिलकर काफी खुशी हुई. बालिकाओं ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि राहुल गांधी उनसे मिलेंगे और बात करेंगे लेकिन यह जीवन में उनके लिए एक बहुत बड़ी खुशी और उपलब्धि है.

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में 16वां दिन, बच्चों की फाइट देखकर और अलवर का प्रसिद्ध कलाकंद चख आगे बढ़े राहुल गांधी

    follow google newsfollow whatsapp