चंबल में तेज बहाव के चलते डूब गए 17 पदयात्री, एमपी से रवाना होकर कैलादेवी जा रहा था जत्था

Gopal Lal

• 08:37 AM • 18 Mar 2023

karauli News: चंबल नदी में कैलादेवी के 17 पदयात्रियों का जत्था डूब गया. जिसमें 10 को बचा लिया गया है, लेकिन 7 यात्री लापता है. यह घटना राजस्थान के करौली जिले की सपोटरा की है. जहां रोधई क्षेत्र में बहने वाली चंबल नदी में कैलादेवी यात्रियों के डूबने की खबर से इलाके में शोक की […]

Rajasthantak
follow google news

karauli News: चंबल नदी में कैलादेवी के 17 पदयात्रियों का जत्था डूब गया. जिसमें 10 को बचा लिया गया है, लेकिन 7 यात्री लापता है. यह घटना राजस्थान के करौली जिले की सपोटरा की है. जहां रोधई क्षेत्र में बहने वाली चंबल नदी में कैलादेवी यात्रियों के डूबने की खबर से इलाके में शोक की लहर छा गई. सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने यात्रियों को पानी में ढूंढ निकालने का काम किया.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के जरूर गांव से 17 यात्रियों का जत्था कैलादेवी के लिए रवाना हुआ. रोधी घाट के पास ही जगदर घाट से पदयात्री चंबल पार करना चाह रहे थे. तभी चंबल में पानी अधिक होने के चलते यात्री डूब गए. दरअसल, तेज बहाव के बीच एक-दूसरे को बचाने के चलते सभी यात्रियों की जान खतरे में पड़ गई. इन यात्रियों का शोर-शराबा सुनकर स्थानीय लोग भी मौके पर सहायता के लिए पहुंचे.

घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं. दूरदराज का क्षेत्र होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में भी दिक्कत आई. सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हो गई. जबकि नदी के किनारे यात्रियों के परिजन परेशान हैं. गौरतलब है कि 19 मार्च से कैलादेवी का मेला प्रारंभ हो रहा है. जिसके लिए पैदल यात्री करीब सप्ताहभर से ही केला देवी के दर्शन के लिए आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अगले चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही होंगे कांग्रेस का चेहरा! पायलट खेमे में मची खलबली?

    follow google newsfollow whatsapp