अपनी जाति और बाहरी होने के सवालों पर पायलट ने दिया विरोधियों को जवाब, कह डाली ये बड़ी बात

शरत कुमार

06 May 2023 (अपडेटेड: May 6 2023 1:39 PM)

Rajasthan Politics: पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने शनिवार को बाड़मेर में बड़ी रैली कर एक बार फिर अपने विरोधियों को आड़े हाथों लिया है. इस दौरान उन्होंने अपनी जाति और बाहरी होने को लेकर सवाल करने वाले लोगों को भी तगड़ा जवाब दिया. पायलट ने अपनी जाति और जन्मस्थान पर सवाल […]

पायलट की चेतावनी पर अधीर रंजन ने दिया बड़ा बयान! CM गहलोत की काबिलियत को लेकर कही ये बात

पायलट की चेतावनी पर अधीर रंजन ने दिया बड़ा बयान! CM गहलोत की काबिलियत को लेकर कही ये बात

follow google news

Rajasthan Politics: पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने शनिवार को बाड़मेर में बड़ी रैली कर एक बार फिर अपने विरोधियों को आड़े हाथों लिया है. इस दौरान उन्होंने अपनी जाति और बाहरी होने को लेकर सवाल करने वाले लोगों को भी तगड़ा जवाब दिया.

यह भी पढ़ें...

पायलट ने अपनी जाति और जन्मस्थान पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए कहा- मेरे हाथ में नहीं है कि मैं कहां पैदा लूं और किस जगह पर पैदा लूं. मगर जब मैंने आंखें खोली तो कहां के लोगों से मेरा रिश्ता है यह मायने रखता है.

गौरतलब है कि सचिन पायलट का पैतृक गांव ग्रेटर नोएडा के वैदपुरा में है. पायलट गुर्जर समाज से आते हैं जिनका जन्म यूपी के सहारनपुर में हुआ था. उनके विरोधी उनके जन्मस्थान और जाति को लेकर लंबे समय से सवाल उठाते रहते हैं जिस पर अब पायलट ने भी जवाब दिया है.

‘मैं करप्शन के खिलाफ लड़ता रहूंगा, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता’
इस दौरान पायलट ने अपने विरोधियों पर तंज कसते हुए कहा कि मैं भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ते रहूंगा. भले ही कुछ लोगों को अच्छा लगे या बुरा लगे. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. गौरतलब है कि वसुंधरा राजे के कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार की जांच को लेकर धरना देने पर कांग्रेस के कई नेताओं ने सचिन पायलट के खिलाफ नाराजगी जताई थी.

पायलट की रैली में 25 से ज्यादा विधायक रहे मौजूद
इस मौके पर सचिन पायलट के साथ राजस्थान के 25 से ज्यादा विधायक बाड़मेर में मौजूद थे. इनमें से ज्यादातर मंत्रियों और विधायकों ने सचिन पायलट को जिम्मेदारी देने की मांग की. मंत्री राजेन्द्र गुढा ने कहा कि सचिन पायलट सभी समाज के नेता हैं और पूरे राजस्थान में लोकप्रिय हैं. राजस्थान इनका इंतजार कर रहा है. मंत्री मुरारीलाल मीणा ने कहा कि आज जो लाखों की संख्या में भीड़ आयी है दिल्ली भी देख रहा होगा कि सचिन पायलट की क्या ताकत है.

यह भी पढे़ं: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को मारने की साजिश! गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

    follow google newsfollow whatsapp