राजस्थानः ठंड ने तोड़े रिकॉर्ड, माइनस में पहुंचा पारा, अगले दो दिनों में बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना

Rakesh Gurjar

27 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 27 2023 3:36 PM)

Rajasthan Weather Update: रेगिस्तान में पारा माइनस में रहने के साथ ही सर्दी के मौसम में इस बार प्रदेश में सभी रिकॉर्ड टूट गए. पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही राजस्थान में तापमान ने फिर माइनस में पहुंचा. चूरू और सीकर जिलों में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री से भी नीचे दर्ज किया गया. चूरू […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather Update: रेगिस्तान में पारा माइनस में रहने के साथ ही सर्दी के मौसम में इस बार प्रदेश में सभी रिकॉर्ड टूट गए. पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही राजस्थान में तापमान ने फिर माइनस में पहुंचा. चूरू और सीकर जिलों में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री से भी नीचे दर्ज किया गया. चूरू में माइनस 0.5 डिग्री, फतेहपुर सीकर में -2.3, बीकानेर 1.9, पिलानी 2.7, फलौदी में 2.8 डिग्री, हनुमानगढ़ और करौली 2 डिग्री तापमान रहा.

यह भी पढ़ें...

शीतलहर का यह दौर आगामी 24 घंटों तक जारी रहने की संभावना है. 28 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के मौसम में दो दिन बाद फिर बदलाव होगा. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 28 से 30 जनवरी के बीच हल्की बरसात और बर्फबारी होगी. वहीं, 29 जनवरी को दक्षिण पश्चिम राजस्थान को छोड़कर अधिकांश स्थानों पर हल्की बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है. जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि कुछ सालों से मौसम के पैटर्न में तेजी से बदलाव आ रहा है.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी के विजिट से पहले ही देवनारायण जयंती पर गहलोत सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, जानें

    follow google newsfollow whatsapp