weather: इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट, तेज आंधी के साथ बिजली गिरने की चेतावनी

राजस्थान तक

07 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 7 2023 10:57 AM)

sand storm in jaisalmer: राजस्थान में अभी भी तेज आंधी और बारिश का दौर किसी न किसी संभाग में जारी है. मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण पाकिस्तान की सीमा से उठे रेतीले तूफान ने कहर बरपाया. तूफान की गति इतनी तेज थी कि कुछ पवन चक्कियों के पंखे टूटकर नीचे गिए. कई मशीनें टेढ़ी […]

weather: इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट, तेज आंधी के साथ बिजली गिरने की चेतावनी

weather: इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट, तेज आंधी के साथ बिजली गिरने की चेतावनी

follow google news

sand storm in jaisalmer: राजस्थान में अभी भी तेज आंधी और बारिश का दौर किसी न किसी संभाग में जारी है. मंगलवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण पाकिस्तान की सीमा से उठे रेतीले तूफान ने कहर बरपाया. तूफान की गति इतनी तेज थी कि कुछ पवन चक्कियों के पंखे टूटकर नीचे गिए. कई मशीनें टेढ़ी हो गईं और बिजली के पोल के अलावा सोलर प्लेट भी उखड़ गए.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक बुधवार को झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके तहत 40-50 किमी प्रति घंटे की गति से झोंकेदार हवाएं चलने और तेज गर्जना के साथ बारिश होने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आंधी बारिश की गतिविधियां राज्य के पश्चिमी उत्तरी व पूर्वी भागों में कहीं-कहीं 7 जून के अलावा 8 को भी जारी रहने की संभावना है.

जैसलमेर में उठा रेतीला तूफान
जिले के पोकरण, फलसूंड, रामदेवरा, भैंसड़ा आदि कई इलाकों में तूफान के साथ ओलावृष्टि व जोरदार वर्षा हुई. वहीं पाकिस्तान की सीमा से उठकर आए तूफान ने नहरी क्षेत्र सुथारवाला मंडी, मोहनगढ़, नेहड़ाई समेत कई इलाकों में किसानों के सोलर पैनलों को ध्वस्त कर दिया. कई जगहों पर बड़ी संख्या में बिजली के पोल गिरने की भी बात सामने आई है. वहीं जैसलमेर के सुथारवाला मंडी, मोहनगढ़ समेत कई ग्रामीण इलाकों में बारिश के साथ करीब आधा घंटे हुई ओलावृष्टि से ओलों की चादर बिछ गई. वहीं किसानों के खेतों में लगी हुई सोलर प्लेट तिनकों की तरह उड़ गए. कई इलाकों में दिन में ही अंधेरा सा छा गया.

    follow google newsfollow whatsapp