अजमेर में साबरमती एक्सप्रेस और मालगाड़ी के बीच हो गई जबरदस्त टक्कर, जानिए फिर आगे क्या हुआ

चंद्रशेखर शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में साबरमती-आगरा केंट सुपरफास्ट एक्सप्रेस (sabarmati express accident) और एक मालगाड़ी के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई. यह हादसा रात करीब 1 बजकर 10 मिनट पर मदार स्टेशन के पास उस समय हुआ जब मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन दोनों एक ही ट्रैक पर आ गई. 

हादसा इतना भीषण था की साबरमती आगरा केंट सुपर फास्ट ट्रेन का इंजन और 4 कोच डिरेल हो गए. ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए लेकिन सुपरफास्ट ट्रेन की टक्कर मालगाड़ी से हो गई. इसकी वजह से ट्रेन ट्रैक से डिरेल होने के बाद 2 फुट तक साइड में खिसक गई और ट्रेन से लगी इलेक्ट्रिक लाइन भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. हादसे के वक्त ट्रेन में हजारों की संख्या में यात्री मौजूद थे लेकिन गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ.

'सोया था तभी झटका लगा और फिर...'

ट्रेन हादसे के चंद मिनटों के बाद 'राजस्थान तक' की टीम मौके पर पहुंच गई. बातचीत में यात्रियों ने बताया कि ट्रेन रात को करीब 12:55 बजे अजमेर रेलवे स्टेशन से निकली और कुछ किमी चलने के बाद यह हादसा हो गया. हादसे के समय जबरदस्त झटका लगा और सीटों पर सो रहे बच्चे, महिला और बुजुर्ग सीट से नीचे गिर गए. हादसे के बाद यात्री रेलवे से मदद की गुहार लगाते रहे लेकिन रेलवे के अधिकारी समय पर नहीं पहुंचे. हादसे के बाद कई यात्री पैदल ही शहर की तरफ रवाना हो गए.

अधिकारी ने बताई हादसे की ये वजह

मौके पर पहुंचे अधिकारी ने बताया की हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है. यात्रियों को सुरक्षित अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया है. साथ ही ट्रैक को क्लियर करने का काम किया जा रहा है. प्रथम दृष्टया अंदेशा है की दोनों ट्रेनों के एक ही ट्रैक पर आने की वजह से यह हादसा हुआ है. एहतियात के तौर पर अजमेर के प्रमुख अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT