गहलोत के बेटे की राजनीति पर मंडरा रहे हैं संकट के बादल? टिकट देने के मूड में नहीं है पार्टी! जानें वजह

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Vaibhav Gehlot: राजस्थान में कांग्रेस (congress candidates list) की लिस्ट का सभी को बेसब्री से इंतजार है. इस बीच पूर्व सीएम अशोक गहलोत (ashok gehlot) के बेटे वैभव गहलोत के जालोर-सिरोही लोकसभा (jalore-sirohi loksabha seat) सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है. लेकिन अब माना जा रहा है कि अपने बेटे के भविष्य को संवारने की अशोक गहलोत की इच्छा पर कांग्रेस आलाकमान पानी फेर सकता है. आरसीए अध्यक्ष पद जाने के बाद अब वैभव गहलोत के राजनीतिक भविष्य पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं.

अशोक गहलोत अपने बेटे को जालौर-सिरोही लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाना चाह रहे हैं. लेकिन सूत्रों के अनुसार, लोकसभा सीटों के सर्वे में वैभव गहलोत जीतने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी उन्हें टिकट देकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती. वहीं वैभव गहलोत ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है और जालौर-सिरोही क्षेत्र में लगातार नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

 

 

अशोक गहलोत के नाम पर राजी, लेकिन वह खुद नहीं लड़ना चाहते!

चर्चा है कि कांग्रेस पार्टी वैभव गहलोत को टिकट देने के मूड में नहीं है लेकिन वह अशोक गहलोत को चुनाव लड़वाना चाहती है. पार्टी ने पूर्व सीएम गहलोत को स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि वह जोधपुर या जालौर-सिरोही लोकसभा सीट में से कहीं भी चुनाव लड़ सकते हैं. लेकिन उनके बेटे वैभव के पक्ष में फिलहाल पार्टी नहीं है. 

हालांकि अशोक गहलोत इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है. ऐसे में वैभव गहलोत को टिकट दिलवाना उनके लिए काफी मुश्किल वाला काम हो गया है. अब देखना यह होगा कि गहलोत कांग्रेस की अगली लिस्ट में अपने बेटे को टिकट दिलवा पाते है या नहीं?

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT