election 2024: कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बोले- मेरा मुकाबला Ravindra Bhati से नहीं BJP से है

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.
social share
google news

राजस्थान में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट बनी हुई है. यहां बीजेपी-कांग्रेस और एक निर्दलीय विधायक सीधे तौर पर आमने-सामने हैं. त्रिकोणीय मुकाबले को बीजेपी के पक्ष में करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अप्रैल को बाड़मेर आ रहे हैं. इसी बीच बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने राजस्थान तक से खास बातचीत करते हुए कहा कि 'अब पीएम मोदी आए या कोई भी आए, जनता ने इस बार अपना मन कांग्रेस के साथ जाने का बना लिया है और हम यहां से  जीत दर्ज करेंगे.'

उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले विधानसभा चुनावों में भी बायतु आए थे. जहां बीजेपी का प्रत्याशी 25 हजार से पीछे रहा था. बेनीवाल ने कहा कि मोदी के प्रति को जनता का स्नेह था, जो अब कम हुआ है. कांग्रेस एकजुट है और हमारी अपनी पूरी रणनीति के साथ चुनावी मैदान है.  कुछ लोग हैं जो चुनाव आने के दौरान आपसी भाईचारा खराब करने की कोशिश करते हैं. उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि मैं उनसे अपील करना चाहता हूं कि ऐसा नहीं करके भाईचारा बनाए रखें और चुनाव मुद्दों पर होना चाहिए ना कि किसी तरह का वैमनस्य पैदा करके.

कैलाश चौधरी ने केवल दावे किए

बीजेपी के प्रत्याशी और केंद्र सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी पर तंज कसते हुए उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि बाड़मेर-जैसलमेर के सांसद और मंत्री कैलाश चौधरी ने जनता से दावे खूब किए, बड़े लंबे भाषण भी कई बार दिए, लेकिन धरातल पर एक भी दावा नहीं उतरा. यही कारण है कि जनता ने इस बार बीजेपी को नकार दिया है और कांग्रेस मजबूती के साथ मैदान में है. वहीं रविंद्रसिंह भाटी पर तंज कसते हुए बेनीवाल ने कहा कि बाहरी लोगों की भीड़ लाकर जिस तरह से माहौल बनाने की कोशिश की गई, वो अलग बात हैं, लेकिन वोट तो बाड़मेर-जैसलमेर और बालोतरा की जनता को करना है. बेनीवाल ने कहा कि हमारा मुकाबला निर्दलीय (रविंद्रसिंह भाटी) से ना होकर सीधा मुकाबला बीजेपी से है और इस बार कांग्रेस यहां का चुनाव मजबूती से जीतेगी. 

शिक्षा के क्षेत्र में डिजिटल क्रांति और पेयजल समस्या का समाधान

उम्मेदाराम बेनीवाल ने बाड़मेर-जैसलमेर और बालोतरा में अपने 2 प्रमुख कार्यों के रूप में शिक्षा और पेयजल समस्या दूर करना बताया. बेनीवाल ने कहा कि अगर मैं जीत कर आता हूं तो मेरा लक्ष्य रहेगा कि जिस तरह से देश में हरित क्रांति आई थी, उसी तरीके से बाड़मेर-जैसलमेर और बालोतरा में शिक्षा की डिजिटल क्रांति लाई जाए. मैं डिजिटल शिक्षा के लिए काम करूंगा. साथ ही माही समझौते के तहत और अन्य नहर परियोजना के तहत जो पेयजल के कार्य रुके हुए हैं उनको पहले पूरा करवाऊंगा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

रविंद्र सिंह भाटी की सभाओं में उमड़ी भीड़ पर ये क्या बोल गए BJP प्रत्याशी कैलाश चौधरी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT