Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में बीजेपी को होगा बड़ा नुकसान! इस लेटेस्ट सर्वे में बड़ा दावा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीटों पर क्लीन स्वीप कर पाना बीजेपी के लिए इस बार आसान नहीं दिख रहा है. कई संसदीय क्षेत्रों में इंडिया गठबंधन और बीजेपी (BJP) के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है. नागौर, बांसवाड़ा और सीकर में कांग्रेस ने गठबंधन करके इस मुकाबले को और भी दिलचस्प बना दिया है. अब निगाहें इसी बात पर है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में इंडिया गठबंधन हावी होगा या तीसरी बार फिर बीजेपी 25 सीटें जीतने में कायमाब होगी? 

इसे लेकर अब सर्वे एजेंसी लोक पोल ने चुनाव से पहले ओपिनियन पोल सर्वे किया है. यह सर्वे बीजेपी के मिशन-25 के दावों पर पानी फेरता दिख रहा है. हम आपको बताते हैं इस लेटेस्ट सर्वे के बारे में.

राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर लोक पोल के इस लेटेस्ट ओपिनियन पोल में बीजेपी को भारी नुकसान होने की संभावना बताई गई है. जबकि इंडिया गठबंधन के लिए कई सीटों का अनुमान है. सर्वे के मुताबिक बीजेपी को 17 से 19 सीटें मिल सकती है. जबकि INDIA ब्लॉक को 6 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है. इन आंकड़ों में कांग्रेस पार्टी को 4-6 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है. सर्वे को मानें तो बीजेपी को 8 सीटों तक का नुकसान हो सकता है. 

फलोदी सट्टा बाजार का ये है दावा

इससे पहले फलोदी सट्टा बाजार ने भी बीजेपी को नुकसान होने का दावा किया था. हालांकि देश के सबसे बडे़ सट्टा बाजार ने 2 सीटों पर ही बीजेपी की हार की संभावना जाहिर की थी. राजस्थान में BJP को 23 सीटें ही मिलने का दावा किया जा रहा है. बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी के लिए मुश्किल है. वहीं, कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत की सीट फंसी हुई नजर आ रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक निर्दलीय प्रत्याशी रविन्द्र सिंह भाटी एक बार फिर चुनाव जीत सकते हैं. इसी तरह जोधपुर से बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह के लिए मुकाबला कड़ा है. यहां उन्हें जीतने के लिए भरपूर जोर लगाना होगा. वहीं, नागौर के RLP प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल की स्थिति ज्योति मिर्धा के मुकाबले कमजोर और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की स्थिति मजबूत बताई गई है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT