BAP प्रत्याशी राजकुमार रोत के लिए नई मुसीबत! 2 हमनाम प्रत्याशी मैदान में, मालवीया पर लगाए साजिश के आरोप

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है. कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता रहे और पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया अब बीजेपी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. पहली बार आम चुनाव लड़ रही BAP से राजकुमार रोत प्रत्याशी हैं. हालांकि समर्थन के बावजूद भी कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंद डामोर मैदान में हैं. अब दूसरे चरण के तहत नाम वापस लेने की तारीख निकल जाने के बाद पूरी तस्वीर साफ हो गई है. इस सीट पर कुल आठ उम्मीदवार मैदान में है. लेकिन, खास बात ये है कि इन आठ में से तीन उम्मीदवार एक ही नाम ही नाम के हैं. इनका नाम ‘राजकुमार’ है. 

हूबहू नाम वाले प्रत्याशियों को लेकर राजकुमार रोत ने मालवीया पर षड़यंत्र का आरोप लगाया है. भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार ने इसे संयोग नहीं, बल्कि साजिश बताया है.

राजकुमार रोत ने आरोप लगाया है कि मतदाताओं को भ्रमित करने के लिए दो और राजकुमार को मैदान में उतारा गया है. इसके पीछे उन्होंने मालवीया का हाथ बताते हुए कहा "खुद के वर्चस्व को बचाने लिए मालवीयाजी ने जो नीति अपनाई है, लोकतंत्र के लिए घातक है. उन्होंने हमनाम लड़के ढूंढे. उन्होंने मेरे जैसा ही चुनाव चिन्ह मांगा. मुझे उम्मीद है कि जनता समझदार है और उलझने वाली नहीं है."

"पहले भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, अब मालवीया के लिए मांग रहे वोट" 

राजकुमार रोत ने तंज कसते हुए कहा कि पहले तो मालवीया पर बीजेपी ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाए और अब उन्हीं के लिए चुनाव में वोट मांग रहे हैं. बीजेपी वाले अब कह रहे हैं कि दिग्गज नेता हैं. बता दें कि राजकुमार नाम के दोनों प्रत्याशी निर्दलीय हैं. हालांकि कुल 3 निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में हैं. इनमें से एक का नाम बंशीलाल और बाकी उम्मीदवारों के नाम राजकुमार हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रोत ने कहा कि इन निर्दलीय राजकुमारों के चुनाव चिन्ह भी जानबूझकर भारत आदिवासी पार्टी के चुनाव चिन्ह से मिलते जुलते लिए गए हैं. ताकि बाप का वोट बैंक प्रभावित किया जा सके. उन्होंने कहा कि मालवीया की यह साजिश नाकाम साबित होने वाली है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT