Rajasthan: चुनाव में कांग्रेसी लगाने लगे, 'जय श्री राम' का नारे, पूर्व प्रत्याशी बोले- 'भगवान राम सबके हैं'

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthan: चुनाव में कांग्रेसी लगाने लगे, 'जय श्री राम' का नारे, पूर्व प्रत्याशी बोले- 'भगवान राम सबके हैं'
social share
google news

Rajasthan: जो कांग्रेस भगवान राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से बचती हुई नजर आई. कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता ठुकरा दिया. वहीं कांग्रेस के नेता लोकसभा चुनाव आते ही भगवान राम की शरण में पहुंच गए हैं. कांग्रेस के कार्यक्रमों में भगवान राम के बारे में चर्चा होने लगी है. अलवर में कांग्रेस के कार्यकर्ता कार्यक्रम के द्वारा कांग्रेसी नेताओं ने भगवान राम के जयकारे लगे तो भगवान राम को सबक आदर्श बताया. कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि भगवान राम सबके हैं. 

अलवर लोकसभा सीट से कांग्रेस ने युवा चेहरे व मुंडावर से विधायक ललित यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. ललित यादव अपना चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं. तो भाजपा ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का दावा खेलते हुए भूपेंद्र यादव को अलवर से अपना प्रत्याशी बनाया है. भाजपा राम मंदिर के मुद्दे को भुनाने में लगी है. राम मंदिर के कार्यक्रम को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार ने भव्य बनाया. पूरे विश्व में इस कार्यक्रम की चर्चा होने लगी. लोकसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा इस मुद्दे को भुनाने में लगी है. तो चुनाव के दौरान कांग्रेस भी अब भगवान राम की शरण में पहुंच चुकी है. कांग्रेस के कार्यक्रमों में भगवान राम के जयकारा लगाने लगे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी ललित यादव का अलवर शहर में कार्यकर्ता सम्मेलन था. 

 कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी नरेंद्र शर्मा ने कहा कि भगवान राम सबके हैं. 

इस दौरान कांग्रेस के नेता व दो बार कांग्रेस के प्रत्याशी रहे नरेंद्र शर्मा ने कहा कि भगवान राम सबके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोई महान काम नहीं किया है. राम मंदिर के ताले राजीव गांधी ने खुलवाए और मंदिर में पूजा भी राजीव गांधी ने शुरू करवाई. जबकि मस्जिद राम भक्तों ने तोड़ी. जिस दिन से मस्जिद टूटी. उस दिन से भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की राजनीति समाप्त हो गई.अगर मस्जिद खड़ी रहती. तो लालकृष्ण आडवाणी की राजनीति भी बची रहती है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मंदिर बना और सारा श्रेय भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेने में लगे हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

20 साल के चंदे के हिसाब पर बोले नरेंद्र शर्मा

20 साल से राम मंदिर के नाम पर भाजपा चंदा जुटाने में लगी है. उसका हिसाब सबसे पहले जनता के सामने रखना चाहिए. यह ऐसा विषय है जिस पर हम बात करने से बचते हैं. लेकिन अब समय आ गया है कि हमें भी आगे आकर इस विषय पर बात करनी होगी. जनता के सामने हकीकत रखती होगी. इस तरह के हालत पहली बार देखने को नहीं मिले हैं. इससे पहले भी कई बार कांग्रेस के कार्यक्रमों में इस तरह के हालात देखने को मिले हैं. कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता पार्टी बदलने में लगे हैं व भाजपा ज्वॉइन कर रहे हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT