मुख्य खबरें राजनीति

राजेंद्र राठौड़ ने पढ़ी हनुमान चालीसा, सदन में कहा कुछ ऐसा कि ममता भूपेश से मांगनी पड़ी माफी, जानें

तस्वीरः राजेंद्र राठौड़ के ट्वीटर से

Rajasthan Budget Session 2023: विधानसभा में शुक्रवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं में खुद को आस्तिक बताने की हौड़ मच गई. सांवलियाजी और नाथद्वारा मंदिर संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान राजस्व मंत्री रामलाल जाट और राजेंद्र राठौड़ ने हनुमान चालीसा सुनाई.

वहीं, सदन में हंगामे के बीच देवस्थान और उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने सीएम अशोक गहलोत की तुलना भगवान से कर दी. जिस बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जाहिर की. इसके बाद राजेंद्र राठौड़ ने हनुमान चालीसा पढ़ने लगे. 

यह भी पढ़ेंः रिश्वत की आरोपी निलंबित ASP दिव्या मित्तल ने वॉइस सैंपल देने से किया मना, जानें पूरा मामला

दरअसल, हिंदू धर्म की परिभाषा को लेकर सदन में कैबिनेट मंत्री ममता भूपेश और उपनेता राजेंद्र राठौड़ के बीच जमकर बहस हुई. राठौड़ ने खुद को आस्तिक बताते हुए ममता भूपेश को नास्तिक कह डाला. जिस पर ममता भूपेश गुस्सा हो गई और उपनेता के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि अध्यक्षजी ने इन्होंने मुझे नास्तिक कैसे बोला. मैं मेहंदीपुर बालाजी का तिलक माथे पर लगाकर आई हूं. जिसके बाद सभापति ने कहा यह बयान डिलीट कर दे.

राठौड़ ने माफी मांगते हुए कहा कि ये मुझे हनुमान चालीसा पढ़कर सुना दे. इसी बीच मंत्री ममता भूपेश ने जय सियाराम के नारे लगाए. देवस्थान विभाग की मंत्री शकुंतला रावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ की. देवस्थान मंत्री ने कहा कि जब आदमी की आंख में आंसू आता है तो या तो ईश्वर पोंछता है या कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री गहलोत ने पोंछने का काम किया. जिस पर विपक्ष ने हंगामा कर दिया.

यह भी पढ़ेंः चुनावी साल में खिलखिला उठीं महारानी, वसुंधरा के आगे BJP नेता नतमस्क!

अजमेर में वंदे भारत एक्सप्रेस को यूं छूकर देखा, पहली बार दौड़ी पटरी पर, देखें पायलट के समर्थन में लगाए नारे तो पुलिस ने काट दिया युवक का चालान! जानें 7 साल जेल में रहे ये IPS, राजस्थान में अब कर रहे क्राइम कंट्रोल, देखें फौजी की बेटी को आम आदमी पार्टी ने राजस्थान में दी बड़ी जिम्मेदारी, देखें IRS देव्यानी सिंह इस अंदाज के चलते चर्चा में, राजस्थान से है खास कनेक्शन, देखें नागौर की लेडी डॉन ने एसपी को दी चेतावनी, अब पहुंची सलाखों के पीछे, देखें जयपुरः दुल्हन पाकर खुश था दूल्हा, अब इस वजह से सिर पीट रहा परिवार, देखें महज इतना खर्च कर लग्जरी ट्रेन से 4 घंटे में ही जयपुर से पहुंच जाएंगे दिल्ली, जानें दिल्ली से जयपुर के बीच सफर होगा मंहगा, हो रहा है यह बदलाव, जानें नागौर: भांजे की शादी में मामा ने भरा 8 करोड़ का मायरा, गिफ्ट की 100 बीघा जमीन जश्न में डूबे हनुमान बेनीवाल, बेटे के साथ राजस्थानी गानों पर जमकर किया डांस, देखें अचानक राजस्थान में क्यों चर्चा में हैं देवकीनंदन ठाकुर और पं. धीरेंद्र शास्त्री, देखें कौन है गायत्री बिश्नोई, जिन्हे AAP में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानें खास बातें डॉक्टर ने हॉस्पिटल के बाहर लगाया ठेला, बेचने लगी गोलगप्पे, यह है वजह, देखें CM गहलोत के घर बत्ती हुई गुल, मोमबत्ती जलाकर करना पड़ा डिनर, देखें अलवर: IAS टीना डाबी की छोटी बहन रिया यूं कर रही किसानों की मदद, देखें जयपुर: गलियों में घूमते दिखे फिल्म स्टार, KGF के बारे में कही ये बात Rajasthan: सोनार किले से यूं सज धज कर बाहर आई गणगौर, देखें तस्वीरें बंद है थार एक्सप्रेस, नवरात्र में हिंगलाज माता के दर्शन नहीं कर सकेंगे भक्त, जानें ईडाणा माता ने किया अग्नि स्नान! सब जलकर राख लेकिन मूर्ति महफूज, देखें Video