Jaipur: मंदिर पर बदमाशों का अटैक, महंत ने लगाए गंभीर आरोप

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

जयपुर के वेंकटेंश मंदिर पर धावा बोलने और मंहत वेणुगोपाल और उनके परिजनों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. यह पूरा मामला जयपुर (Jaipur News) स्थित सिटी पैलेस से जुड़ा हुआ है. जिसके बाद से महंत परिवार सहमा हुआ हैं. यही नहीं, जब पुलिस थाने में मुकदमा भी करवाने गए तो पुलिस ने परिवाद लेकर चलता कर दिया.

महंत वेणु गोपाल गौड़ का दावा है कि मंदिर के आगे लक्ष्मण द्वार की जमीन को लेकर सिटी पैलेस म्यूजियम से कोर्ट में विवाद चल रहा है. लेकिन इस तरफ रातों रात आकर हमला करते है और धमकाते हुए पिटाई करने लगते हैं. इस पूरे विवाद का एक वीडियो भी सामने आया है.

पुजारी पर बुलडोजर चढ़ाने का किया प्रयास

यही नहीं, पुजारी का आरोप है कि उनके ऊपर बुलडोजर चढ़ाने का भी प्रयास किया गया. पुजारी का कहना है कि मारपीट करने वाले लोग सिटी पैलेस के ही कर्मचारी थे. 

जानिए पूरा मामला

महंत परिवार की सरकार से अपील है कि उनके जान-माल को खतरा है और अज्ञात लोग कॉल करके धमकियां दे रहे हैं. वही. महाराजा सवाई मानसिंह म्यूजियम ट्रस्ट का दावा है "महंत के पूर्वजों को सिटी पैलेस के पास स्थित लक्ष्मणद्वारा मंदिर सेवा पूजा के लिए दिया था. लेकिन इन्होने मंदिर के दक्षिण दिशा की ओर पर एक भूखंड पर कब्जा कर थड़ी लगवा दी. हालांकि इस मामले में हाल ही में कोर्ट ने भी महाराजा सवाई मानसिंह म्यूजियम ट्रस्ट के पक्ष में फैसला दिया. अब पूरे विवाद के बाद दोनों पक्षों में समझाइश के बाद मामला शांत है और किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं हैं."

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT