पाकिस्तान की इस हैंडलर पर फिदा Rajasthan का ये शख्स कर रहा था देश से गद्दारी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan के बीकानेर (bikaner news) में महाजन आर्मी एरिया में एक कैंटीन संचालक को गिरफ्तार किया गया है. कैंटीन संचालक पर देश के खिलाफ गतिविधियों के गंभीर आरोप लगे हैं. राजस्थान इंटेलिजेंस ने मिलट्री इंटेलिजेंस बीकानेर के साथ ये संयुक्त कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

बीकानेर के डूंगरगढ़ तहसील के लाखासर क्षेत्र के गांव ऊपर का बास निवासी विक्रम सिंह (31) को गिरफ्तार किया गया है. ये महाजन आर्मी एरिया में कैंटीन का संचालन करता था. विक्रम सिंह पर आरोप है कि वो पाकिस्तान की खुफिया हैंडल से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में था. वो पाक हैंडलर को संवेदनशील जानकारियां शेयर कर रहा था.

 

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस संजय अग्रवाल ने बताया कि पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों द्वारा की जाने वाली जासूसी गतिविधियों पर राजस्थान इंटेलिजेंस लगातार निगरानी रखता है. इस निगरानी के दौरान जानकारी में आया कि बीकानेर के डूंगरगढ़ क्षेत्र निवासी विक्रम सिंह सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी खुफिया हैंडलर्स से निरंतर संपर्क में है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पाक हैंडलर ने हनीट्रैप में फंसाया

एडीजी अग्रवाल ने बताया कि इंटेलिजेंस जयपुर की टीम विक्रम सिंह की गतिविधियों पर निगरानी रखी हुई थी. देखा गया कि वह हनीट्रैप (honeytrap of Pakistani female handler) का शिकार होकर सोशल मीडिया के माध्यम से पाक महिला एजेंट के संपर्क में रहकर सामरिक महत्व की सूचना साझा कर रहा है. आरोपी पाक हैंडलर के कहने पर आर्मी एरिया के फोटोग्राफ्स, प्रतिबंधित स्थान की लोकेशन व वीडियो के अलावा यूनिट के साथ ही अधिकारियों की जानकारी सोशल मीडिया पर उपलब्ध करवा रहा था. आरोपी विक्रम पाक एजेंट अनीता के संपर्क में था. 

एडीजी ने बताया कि आरोपी विक्रम सिंह से पूछताछ के साथ ही जानकारी साझा करने वाले मोबाइल फोन का विश्लेषण किया गया. तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपी के विरुद्ध शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया गया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan: अदाओं से युवकों को जाल में फंसा रहीं पाकिस्तानी हैंडलर, ऐसे हैं नापाक इरादे
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT