एक चाय ने दिशा के डॉक्टर बनने के सपनों पर फेरा पानी! अभ्यर्थी ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

विशाल शर्मा

07 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 7 2023 9:57 AM)

Neet Exam Deam: एक चाय ने जयपुर की लड़की के डॉक्टर बनने के सपनों पर पानी फेर दिया. जिसके बाद लड़की को गहरा झटका लगा और अब वह कोर्ट का दरवाजा खटखटा रही है. मामला जयपुर की 18 वर्षीय दिशा शर्मा का. बस्सी कस्बे की रहने वाली दिशा पिछले महीने 7 मई को रामनगरिया के […]

Rajasthantak
follow google news

Neet Exam Deam: एक चाय ने जयपुर की लड़की के डॉक्टर बनने के सपनों पर पानी फेर दिया. जिसके बाद लड़की को गहरा झटका लगा और अब वह कोर्ट का दरवाजा खटखटा रही है. मामला जयपुर की 18 वर्षीय दिशा शर्मा का. बस्सी कस्बे की रहने वाली दिशा पिछले महीने 7 मई को रामनगरिया के एक स्कूल में नीट परीक्षा दे रही थी. बताया जा रहा है कि इसी दौरान एक परीक्षक की एक चूक के चलते उसके भविष्य पर सवाल खड़ा हो गया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, परीक्षा केंद्र पर टहलते हुए परीक्षक के हाथ में चाय का कप हाथ से छूट गया. यह कप परीक्षा दे रही दिशा की ओएमआर शीट पर जा गिरा. इससे ओएमआर शीट पर जो प्रश्नों के उत्तर लिखे थे, वो चाय फैलने से मिट गए. छात्रा दिशा शर्मा का आरोप है कि चाय गिरने से उसके 17 प्रश्न के जवाब पूरी तरह से मिट गए. 

इस पूरी घटना के बाद वो जब रोती-बिलखती रही तो भी किसी ने उनकी सुनवाई नहीं की. फिर परीक्षा के लिए दिशा ने 5 मिनट का अतिरिक्त समय भी मांगा. इसके बाद इनविजिलेटर भी घटना के बाद गायब हो गया तो प्रिंसिपल से गुहार लगाई. साथ ही परीक्षा केंद्र पर लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेज चेक करके पूरी घटना के संबंध में जानकारी दी. बावजूद उसके दिशा की मांग नहीं सुनी गई तो दिशा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

बता दें कि दिशा ने 12वीं बोर्ड में 99.60% अंक हासिल किए. अब इस पूरे घटनाक्रम के बाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. हाईकोर्ट ने भी भी उसकी याचिका पर एनटीए से दिशा की ऑरिजनल ओएमआर शीट सहित पूरा रिकॉर्ड तलब किया है. वहीं, 4 जुलाई को स्कूल प्रिंसिपल को परीक्षा सेंटर से क्लासरूम के सीसीटीवी फुटेज के साथ कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश दिए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp