भरतपुर: दो दूल्हों को पहनाई 51 लाख रुपए की माला, वीडियो हुआ वायरल

Suresh Foujdar

22 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 23 2024 7:25 AM)

मेवात में शादी-विवाह में रुपयों की माला पहनाने की परंपरा, यहां माला बड़े नोट दूल्हे के परिवार की रईसी को करते हैं रिप्रेजेंट.

भरतपुर: दो दूल्हे को को पहनाई 51 लाख रुपए की माला, वीडियो हुआ वायरल
follow google news

राजस्थान के नवगठित डीग जिले के मेवात इलाके में एक शादी की तस्वीर काफी चर्चा में है. जहां कामा थाना इलाके के गांव कुलवाना में एक शादी की चर्चा जोरों पर है. यहां बारात लेकर आये दो सगे भाइयों को 500-500 रुपये के नोटों की 51 लाख रुपये की माला पहनाई गई. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें...

दूल्हे को पहनाई गई माला की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है. कुलवाना गांव में दूल्हे साजिद को 51 लाख रुपये के नोटों की माला पहनाई गई. ये माला इतनी बड़ी हो गई की दूल्हे को छत पर खड़ा करना पड़ा. जिसके बाद माला छत से काफी नीचे तक पहुंच गई. 
 दूल्हे साजिद और उसके भाई बारात लेकर आये थे. उनका परिवार बेहद सामान्य है जो मजदूरी करता है, लेकिन शादी में आये उसके रिश्तेदारों ने 51 लाख रूपये के नोटों की माला बनवाकर साजिद को पहनाई. 

मेवात इलाके में शादी समारोह में दूल्हों को रुपयों की माला पहनाने का प्रचलन काफी समय से चल रहा है. लोगों में प्रर्तिस्पर्धा रहती है कि सबसे ज्यादा रुपयों के नोटों की माला शादी में दूहों को पहनाई जाए. विगत विधानसभा चुनावों में पूर्व मंत्री जाहिदा खान को भी इस तरह की रुपयों की माला लोगों द्वारा पहनाई गई थी. 

गौरतलब है कि मेवात इलाका ऑनलाइन ठगी करने के लिए बदनाम रहा है. यहां के ठगों को टटलूबाज कहा जाता है. पहले खुदाई में सोने की ईंट मिलने और उसे कम कीमत में बेचने का झांसा देकर लोगों को ठगते थे. अब ऑनलाइन साइट के जरिये और सेक्सटॉर्शन के जरिये लोगों को अपनी ठगी के जाल में फंसा रहे हैं. देश के किसी ना किसी राज्य की पुलिस मेवात इलाके में ठगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने के लिए आती रहती है. 

    follow google newsfollow whatsapp