जयपुरः अभिजीत ने IIT से पास होने के बाद छोड़ दी जॉब, करने लगे यूपीएससी की तैयारी, हासिल की 440वीं रैंक

विशाल शर्मा

24 May 2023 (अपडेटेड: May 24 2023 3:36 AM)

Abhijit Singh Cleared UPSC: यूपीएएससी सिविल सेवा का परिणाम जारी हो चुका है और इसमें राजस्थान के होनहारों ने बाजी मारी है. जयपुर के अर्जुननगर के रहने वाले अभिजीत ने भी इसमें 440वीं रैंक हासिल की. इस सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. अभिजीत के पिता अनूप सिंह एक पुलिस अधिकारी है […]

Rajasthantak
follow google news

Abhijit Singh Cleared UPSC: यूपीएएससी सिविल सेवा का परिणाम जारी हो चुका है और इसमें राजस्थान के होनहारों ने बाजी मारी है. जयपुर के अर्जुननगर के रहने वाले अभिजीत ने भी इसमें 440वीं रैंक हासिल की. इस सफलता के बाद परिवार में खुशी का माहौल है. अभिजीत के पिता अनूप सिंह एक पुलिस अधिकारी है और वर्तमान में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात है.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान तक से खास बातचीत में अभिजीत ने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनो के साथ माता-पिता को दिया. लगातार मेहनत के बाद दूसरे अटेंप्ट में यह सफलता मिली है. इसके लिए उन्होंने जयपुर में घर पर रहकर ही तैयारी की.

खास बात यह है कि IIT पास करने के बाद वह एक प्रतिष्ठित कंपनी में जॉब कर रहें थे. कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण ‘आपदा को अवसर में बदलो’ को सुना तो कुछ हटकर करने की ठानी. फिर से UPSC को लक्ष्य बनाया और सफलता हासिल की.

तस्वीरः विशाल शर्मा

बेटे की उपलब्धि पर मां सरिता और दादी सावित्री ने गर्व के साथ कहा कि हम सब बहुत खुश है. अभिजीत के इस परिणाम से और इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है. हालांकि पहले अटेंप्ट में सफलता नहीं मिली तो बेटे को मोटिवेट किया और हार नहीं मानने की प्रेरणा दी.

नागौर की दो बेटियों ने पास की UPSC, फॉरेस्ट ऑफिसर की ट्रेनिंग ले रही थी मैना, मुदिता कर रही है एमबीबीएस

    follow google newsfollow whatsapp