पाली जिले को बड़ी सौगात: 300 करोड़ की लागत से बनेगा विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन, बजट हुआ स्वीकृत

Bharat Bhushan

• 03:27 AM • 16 Mar 2023

Pali: पाली जिले की सबसे बड़ी सौगात अब धरातल पर जल्द आने लगी है. पाली रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण और सौंदर्यीकरण का कार्य शीघ्र आरम्भ होने जा रहा है. पाली सासंद एवं पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने पाली रेलवे स्टेशन पर जोधपुर मंडल रेलवे प्रबंधक एवं अन्य रेलवे अधिकारियों के साथ एक विशेष […]

Rajasthantak
follow google news

Pali: पाली जिले की सबसे बड़ी सौगात अब धरातल पर जल्द आने लगी है. पाली रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण और सौंदर्यीकरण का कार्य शीघ्र आरम्भ होने जा रहा है. पाली सासंद एवं पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने पाली रेलवे स्टेशन पर जोधपुर मंडल रेलवे प्रबंधक एवं अन्य रेलवे अधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक हुई. इसमें नए बनने जा रहे विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन की डिजाइन और नए स्टेशन में विश्वस्तरीय सुविधाओं के सम्बन्ध में गहन विचार-विमर्श हुआ. इस नवीन रेलवे स्टेशन के निर्माण हेतु रेल मंत्रालय, भारत सरकार ने 300 करोड़ का बजट स्वीकृत किया है.

यह भी पढ़ें...

बैठक के बाद पत्रकारों को सांसद चौधरी ने बताया कि वे लगातार पाली रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने हेतु विगत कई माह से रेल मंत्री से व्यक्तिगत मुलाकात एवं पत्राचार करते रहे और उसी के परिणाम स्वरूप जिले को यह बहुत बड़ी सौगात मिली है.

इस बड़ी सौगात के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का पाली लोकसभावासियों की तरफ से आभार व्यक्त किया. उन्होंने बताया की पाली के मुख्य रेलवे स्टेशन के साथ अमृतभारत स्टेशन योजना के तहत ही जंवाई बांध, फालना, सोमेसर, सोजत रोड, रानी और मारवाड़ जंक्शन का भी जीर्णोधार किया जाएगा. इसी के साथ पाली जिले की अन्य रेलवे समस्याओं पर चर्चा की और वर्त्तमान में चल रहे कार्यो की समीक्षा की.

सांसद चौधरी ने बताया कि नया स्टेशन पांच मंजिला होगा, जिसके दोनों तरफ के एंट्री गेट का पुननिर्माण किया जाएगा तथा लगभग 220 फीट जगह स्टेशन के लिए मिलेगी. इसमें फ़ूड कोर्ट व शोपिंग सेंटर एव आधुनिक सुविधायुक्त होटल रूम, वेटिंग एवं रेस्ट रूम का निर्माण किया जाएगा.

Video: अपनी ही सरकार के खिलाफ विधानसभा में गरजीं दिव्या मदेरणा, लगाए ये गंभीर आरोप

    follow google newsfollow whatsapp