अरंडी को बादाम समझकर खा गए बच्चे, करीब 24 की हालात बिगड़ी, हॉस्पिटल में भर्ती

Umesh Mishra

• 10:05 AM • 31 Dec 2022

Dholpur News: धौलपुर जिले के कोतवाली थाना इलाके के सागरपाड़ा मोहल्ले में शुक्रवार की देर शाम को उस वक्त हड़कंप मच गया. जब जंगल से तोड़ कर लाए बच्चे अरंडी को बादाम समझकर उबालकर खा गए. एक के बाद एक बच्चों की तबीयत खराब होने पर परिजनों के होश उड़ गए. आनन-फानन में सभी बीमार […]

Rajasthantak
follow google news

Dholpur News: धौलपुर जिले के कोतवाली थाना इलाके के सागरपाड़ा मोहल्ले में शुक्रवार की देर शाम को उस वक्त हड़कंप मच गया. जब जंगल से तोड़ कर लाए बच्चे अरंडी को बादाम समझकर उबालकर खा गए. एक के बाद एक बच्चों की तबीयत खराब होने पर परिजनों के होश उड़ गए. आनन-फानन में सभी बीमार हुए बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका उपचार चल रहा हैं.

यह भी पढ़ें...

ग्रामीणों से मिली जानकारी में सागरपाड़ा मोहल्ला के रहने वाले बच्चे जंगल में लकड़ियां तोड़ने गए थे. जहां उनको अरंडी के पेड़ मिल गए. अरंडी के पेड़ को बादाम का पेड़ समझकर उससे अरंडी तोड़ ली. अरंडियों को लाकर बच्चों ने अपने-अपने घर पर उबाल कर खा लिया. जिसके बाद अचानक बच्चों के पेट में दर्द उल्टियां, दस्त एवं चक्कर आने लगे. लगभग दो दर्जन से अधिक बच्चों की तबीयत लगातार बिगड़ने पर लोगों में हड़कंप मच गया.

ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को सूचना दी. सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस की मदद से सभी बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका उपचार किया जा रहा है. बच्चों का उपचार कर रहे ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. दीनदयाल बैरवा ने बताया कि अरंडी उबालकर खाने से बच्चों की तबीयत खराब हुई है. जिन्हें जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डों में भर्ती कराया है. बच्चों के साथ कुछ बड़े लोग भी बीमार हुए हैं. चिकित्सक ने बताया सभी को ड्रिप और उपचार दे दिया है. सभी की हालत खतरे से बाहर है.

Delhi-Mumbai Expressway: पहले चरण का कार्य लगभग पूरा, दिल्ली से दौसा तक लगेंगे 2 घंटे!

    follow google newsfollow whatsapp