धौलपुर: नहर का पानी लीक होने से घरों से निकलना मुश्किल, चैन की नींद सो रहा प्रशासन

राजस्थान तक

• 10:17 AM • 20 Dec 2022

Dholpur News: धौलपुर शहर की हुण्डावाल नगर कॉलोनी के रहने वाले लोग सर्दी के मौसम में नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. हालत ये हैं कि कॉलोनी के आम रास्तों पर जलभराव होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कॉलोनी के रास्तों पर जलभराव होने के चलते लोग शाम को […]

Rajasthantak
follow google news

Dholpur News: धौलपुर शहर की हुण्डावाल नगर कॉलोनी के रहने वाले लोग सर्दी के मौसम में नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. हालत ये हैं कि कॉलोनी के आम रास्तों पर जलभराव होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कॉलोनी के रास्तों पर जलभराव होने के चलते लोग शाम को अपने घरों से निकलते नहीं हैं. हालत ये है कि बच्चें स्कूल भी पढ़ने नहीं जा पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

जो बच्चे स्कूल पढ़ने जाते हैं. वह रास्तों में पानी भरा होने के कारण गिर कर चोटिल हो रहे हैं. हुण्डावाल नगर और उसके आस-पास की अन्य कॉलोनियों में पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण यहां बारिश के मौसम में हालत और बदतर हो जाते हैं. इस बार हुई बारिश के कारण कॉलोनी के रास्ते कई माह तक पानी में डूबे रहे.

चारों तरफ पानी होने से लोगों का निकलना दूभर हो गया. बारिश के बाद नवम्बर माह में कॉलोनी वासियों को कुछ राहत मिली तो अब सिंचाई विभाग की ओर से नहर में छोड़ा गया पानी कॉलोनी में घुस गया, जिससे कॉलोनी के सभी रास्ते जलमग्न हो गए हैं. कॉलोनी के कई लोग अपने दुपहिया वाहनों को दोस्त या फिर रिश्तेदारों के घर पर खड़े कर रहे हैं. रास्तों में पानी भरने से बाइक निकलना तो दूर पैदल आना-जाना भी दूभर हो रहा है.

हुण्डावाल नगर के 60 फुटा रोड के लोगों का कहना हैं कि बारिश के दौरान चार माह तक सभी परेशान रहें. घर पानी में डूब गए थे और निकलना मुश्किल हो गया था. अब फिर से जलभराव होने से वही स्थिति बन गई है. बच्चें स्कूल नहीं जा पा रहे और जो बच्चे स्कूल जा रहे हैं वह गिर कर चोटिल हो रहे हैं. लोगो ने बताया कि कई बार जिला प्रशासन और नगर परिषद को इस समस्या को लेकर लिखित में अवगत करा दिया हैं, लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों को दी ये बड़ी सौगात, 1050 का सिलेंडर अब 500 में मिलेगा! जानें डिटेल

    follow google newsfollow whatsapp