जोधपुर: नेपाली नौकरों ने खाने में बेहोशी की दवा मिलाकर घर वालों को खिलाई फिर करोड़ों-के जेवरात नकदी ले भागे!

बृजेश उपाध्याय

07 Nov 2022 (अपडेटेड: Nov 7 2022 2:40 PM)

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर के एक हैंडीक्राफ्ट व्यवसायी के घर के नौकरों पर ही बड़ी चोरी का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि 4 नेपाली नौकरों ने घरवालों के खाने में बेहोशी की दवा मिला दी. जब सभी बेहोश हो गए तो नौकर करोड़ों के जेवरात और कैश लेकर फरार हो गए. […]

Rajasthantak
follow google news

Jodhpur News: राजस्थान के जोधपुर के एक हैंडीक्राफ्ट व्यवसायी के घर के नौकरों पर ही बड़ी चोरी का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि 4 नेपाली नौकरों ने घरवालों के खाने में बेहोशी की दवा मिला दी. जब सभी बेहोश हो गए तो नौकर करोड़ों के जेवरात और कैश लेकर फरार हो गए. चोरों ने घर के सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. नौकरों की तलाश के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए उनकी तस्वीरें जारी की गई हैं. मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ खुद मौके पर पहुंचे और नाकाबंदी के आदेश दिए हैं. पुलिस की टीमें क्षेत्र में पड़ताल कर रही हैं. चोरों द्वारा रास्ते में मोबाइल फेंकने की बात भी सामने आई है.

एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में हैंडीक्रॉफ्ट व्यवसायी अशोक चौपड़ा का निवास है. उनके यहां पर दो माह पहले तीन नए नेपाली नौकर रखे थे. ये खाना बनाने से लेकर पूरा काम करते थे. उन्होंने शनिवार रात को आकाश चौपड़ा और उसकी बेटी को फ्राइड राइस में नींद की दवा मिलाकर दी. जिसके चलते दोनों गहरी नींद के आगोश में चले गए.

घर के ड्राइवरों को भी किया बेहोश
इसके बाद घर के दो ड्राइवरों के साथ भी यही किया. आरोपियों ने घर से नगदी और आभूषण चुराकर आकाश चोपड़ा की कार से ही भाग गए. सुबह आकाश को होश आया तो घटना का पता चला. बताया जा रहा है कि घर पर पिता और पुत्री ही थे बाकी लोग शादी विवाह में बाहर गए हुए थे. दोनों ड्राइवर अभी भी बेहोशी की हालत में हैं जिन्हें अस्पताल भेजा गया है.

सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए
पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ खुद मौके पर पहुंचे और पूरे इलाके में नाकाबंदी करवाई है. फिलहाल कितनी रकम चोरी हुई है इसको लेकर अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है. पुलिस ने नौकरों की संख्या चार बताई है. घर के सीसीटीवी कैमरे पुलिस खंगाल रही है, जो नौकर तोड़ कर गए हैं. जाने से पहले घर में उनके पार्टी करने के साक्ष्य भी मिले हैं. चोपड़ा के घर के सभी कमरों का सामान अस्त व्यस्त मिला है. नौकरों ने घर की एक-एक अलमारी को खोलकर उसमें से नगदी और सोना चांदी चुराया है. छोटे से छोटा बॉक्स खोलकर सामान निकाला है.

एक कार और बाकी कारों की चाबियां लेकर भागे
चोर अपने साथ घर की सभी कारों की चाबियां भी लेकर गए हैं. पुलिस ने घर के अन्य लोगों व आस-पड़ोस से जो जानकारी प्राप्त की उसमें यह भी सामने आया है कि अशोक चोपड़ा के घर पर 4 साल से एक नेपाली महिला काम कर रही थी. 2 महीने पहले वह अपने परिवार के तीन अन्य सदस्यों को या लेकर आई और उन्हें काम पर लगाया. चोपड़ा परिवार ने उसपर भरोसा जताते हुए उन सब को अपने यहां काम पर रख लिया, लेकिन सभी ने उनके भरोसे का कत्ल करते हुए इस घटना को अंजाम दिया.

नौकरों में 2 पुरूष और दो महिलाएं
4 नौकरों में दो पुरुष 2 महिलाएं शामिल हैं. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद अशोक चोपड़ा के परिजन व परिचित उनके घर पहुंचे. घर में जिस तरह के हालात बने हैं उसे इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरों ने पूरी ज्वेलरी पर हाथ साफ कर लिया इसके अलावा बड़ी मात्रा में नकदी भी लेकर गए हैं. घर में रखी विदेशी घड़ियां, विदेशी सामान भी गायब हैं. इससे इस बात का अंदेशा हो रहा है कि चोरों ने करोड़ों रुपए के माल पर हाथ साफ किया है.

अभी तक की पुलिस की पड़ताल में यह बात सामने आ रही है कि घर में काम करने वाले चार नेपाली नौकरों के अलावा भी उनके कई साथी से थे जो इस घटनाक्रम में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि यह भी पता चला है कि जब चोर यहां से निकले तो उनके सामने एक और गाड़ी लेने आई थी.

जिससे पुलिस को अंदेशा है कि इस पूरे प्रकरण को अंजाम देने के लिए लंबे समय से रेकी कर और प्लानिंग की गई और उसके बाद सही मौके का इंतजार कर घटना को अंजाम दिया गया है. घर के एक कमरे में इंजेक्शन के रैपर और इंजेक्शन भी मिले हैं. ऐसा माना जा रहा है कि ड्राइवरों ने ज्यादा चावल खाए जिसके चलते उनकी बेहोशी अभी तक नहीं टूटी है. उन्हें अस्पताल भेजा गया है. जोधपुर पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

कंटेंट: अशोक शर्मा

    follow google newsfollow whatsapp