अलवर: भेड़ की पूंछ काटने पर दो पक्ष आपस में भिड़े, जमकर बरसे पत्थर-लाठियां, जानें पूरा मामला

Santosh Sharma

• 02:03 PM • 07 Jan 2023

Rajasthan News: अलवर जिले में भेड़ की पूंछ काटने पर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. देखते ही देखते इस छोटी सी घटना ने इतना तूल पकड़ लिया कि दोनों ओर से पत्थर और लाठियों की जंग शुरू हो गई. इस घटना में दोनों पक्षों के लगभग 15-20 लोग घायल हो गए. दरअसल एक समुदाय […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: अलवर जिले में भेड़ की पूंछ काटने पर दो पक्ष आपस में भिड़ गए. देखते ही देखते इस छोटी सी घटना ने इतना तूल पकड़ लिया कि दोनों ओर से पत्थर और लाठियों की जंग शुरू हो गई. इस घटना में दोनों पक्षों के लगभग 15-20 लोग घायल हो गए. दरअसल एक समुदाय विशेष के लोगों ने भेड़ की पूंछ काट दी थी. जब दलित समाज के लोगों ने इसका विरोध किया तो इस छोटी सी बात ने पथराव का रूप ले लिया. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें...

यह मामला अलवर जिले के नौगांवा तहसील की चीड़वा ग्राम पंचायत के नारथला गांव का है. घटना 1 जनवरी की है जब समुदाय विशेष के 40 से 50 लोगों ने दलित समुदाय के लोगों पर लाठी-डंडों, फरसे समेत अन्य हथियारों  से हमला बोल दिया. उनके घरों पर पत्थर भी बरसाए. इस घटना में दलित समुदाय के 15 से 20 महिला व पुरुष बुरी तरह से घायल हो गए. झगड़े में दूसरे पक्ष के भी 3-4 लोगों को चोट पहुंची है.

नौगांवा थानाधिकारी सुनील टांक ने बताया कि शांतिभंग के आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घायलों को नौगांवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार दिया गया. गम्भीर होने पर दोनों पक्षों के 9 लोगों को अलवर रेफर किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है.

भेड़ की पूंछ काटने को लेकर हुआ था विवाद
नारथला गांव निवासी रवि मेघवाल ने बताया है 31 दिसम्बर की दोपहर को सोहनलाल अपनी भेड बकरीयों को लालदास मन्दिर के बाहर चरा रहा था. वहां से थोड़ी दूरी पर इमरान पुत्र असलम व इमरान का भाई अपनी भेड बकरियों को चरा रहे थे. एक भेड़ जब चरती चरती उनकी तरफ चली गई तो उसने भेड़ की पूछ काट दी थी. इसका उलाहना देने पर आरोपियों ने हमला कर दिया और पथराव किया.

भीम सेना के जिलाध्यक्ष नवल सिंह ने भी बताया कि जब सोहनलाल ने भेड़ की पूंछ काटने का विरोध किया तो इमरान और उसके परिजनों ने उसके साथ गाली गलौच की और जातिसूचक शब्द कहे. उन्होंने इस आशय की रिपोर्ट 31 दिसंबर को नौगांवा थाने में भी दी थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. मामले की सूचना मिलने पर पूर्व उप जिला प्रमुख रमन गुलाटी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, जिला पार्षद गगनदीप सिंह समेत कई लोग अस्पताल पहुंचे और नौगांवा थानाधिकारी से मिलकर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें: मरीज का सहारा बनने वाला एंबुलेंस ड्राइवर रात को उनके ही घरों में करता था ये चौंकाने वाली वारदात

    follow google newsfollow whatsapp