केंद्र सरकार के विभागों में खाली पड़े हैं इतने लाख पद, सांसद बेनीवाल के सवाल पर आया जवाब, जानें

राजस्थान तक

08 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 8 2023 4:43 PM)

Rajasthan News: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में एक प्रश्न के जवाब में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में खाली पड़े पदों की जानकारी दी है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि केंद्र के विभिन्न मंत्रालय और विभागों में 979327 पद रिक्त हैं. बुधवार को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस […]

ERCP पर सरकार ने दिया जवाब तो बेनीवाल बोले- 'केंद्र-राज्य की लडाई में उलझा प्रोजेक्ट'

ERCP पर सरकार ने दिया जवाब तो बेनीवाल बोले- 'केंद्र-राज्य की लडाई में उलझा प्रोजेक्ट'

follow google news

Rajasthan News: केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने लोकसभा में एक प्रश्न के जवाब में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में खाली पड़े पदों की जानकारी दी है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि केंद्र के विभिन्न मंत्रालय और विभागों में 979327 पद रिक्त हैं. बुधवार को नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस संबंध में लोकसभा में सवाल पूछा था. उन्होंने केंद्र में रिक्त पड़े इन पदों की स्थिति को चिंताजनक बताया है.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: भरतपुर: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक की मौजूदगी में छात्रों के बीच हंगामा, जमकर चले जूते, देखें Video

सांसद बेनीवाल ने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द नियमित भर्ती के माध्यम से रिक्त पदों को भरना चाहिए ताकि बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिले. उन्होंने कहा कि इससे मंत्रालयों का काम भी सही से चलेगा. बेनीवाल ने लोकसभा में पेपर लीक का मुद्दा भी उठाया था. उन्होंने इस मामले पर सीबीआई जांच की भी मांग की. उन्होंने लोकसभा में बताया कि पेपर लीक में उच्च अधिकारियों की मिलीभगत शामिल है.

गौरतलब है कि राजस्थान में बीजेपी नेता डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने भी पेपर लीक और बेरोजगारी पर सरकार को घेर रखा है. पिछले दिनों उन्होंने पेपर लीक को लेकर सरकार के खिलाफ धरना भी दिया था. वहीं यह जिम्मेदारी दिल्ली में हनुमान बेनीवाल ने उठा रखी है. वह लोकसभा में इस मुद्दे को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे और सीबीआई जांच की मांग की. फिलहाल एसओजी पेपर लीक मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: अडानी के साथ इस तस्वीर को लेकर क्यों घिरी गहलोत सरकार? क्या है एमओयू का मामला, जानें पूरी डिटेल

    follow google newsfollow whatsapp