शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बजट को लेकर दिया बड़ा संकेत, जानें किस वर्ग पर रहेगा सबसे ज्यादा फोकस

Aparnesh Goswami

• 11:43 AM • 08 Feb 2023

Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 फरवरी को अपने तीसरे कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करने जा रहे हैं. लोगों को इस बार के बजट से काफी उम्मीदें हैं. इस बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने गहलोत के आखिरी बजट को लेकर बड़ा संकेत दिया है. उन्होंने कहा है कि इस बार का […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 फरवरी को अपने तीसरे कार्यकाल का आखिरी बजट पेश करने जा रहे हैं. लोगों को इस बार के बजट से काफी उम्मीदें हैं. इस बीच राजस्थान के शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला ने गहलोत के आखिरी बजट को लेकर बड़ा संकेत दिया है. उन्होंने कहा है कि इस बार का बजट युवाओं को समर्पित होगा.

यह भी पढ़ें...

बजट में होने वाली घोषणाओं को लेकर शिक्षा मंत्री बी. डी. कल्ला ने राजस्थान तक से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 10 फरवरी को अपने वर्तमान कार्यकाल का पांचवां और आखिरी बजट पेश करने जा रहे हैं. गहलोत पहले ही कह चुके हैं कि इस बार उनका बजट युवाओं को समर्पित होगा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Budget 2023: महिलाओं को मिल सकती है उड़ान, सीएम बुजुर्गों को देंगे ये खास तोहफा! जानें

बजट से पहले राज्य के शिक्षा मंत्री बी. डी. कल्ला का मानना है कि इस बार का बजट राज्‍य के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए विकास के नए आयाम स्थापित करने वाला होगा. विधानसभा सत्र के बीच बीकानेर आए कल्ला ने राजस्‍थान तक से कहा कि सरकार के पिछले बजट में उनके विभाग से संबंधित घोषणाओं जैसे होनहार छात्र-छात्राओं को निशुल्क स्कूटी, साइकिल और लैपटॉप वितरण में कोरोना की वजह से देरी जरूर हुई है. लेकिन अब हालात बदलने के साथ इन सभी योजनाओं पर पूरी गंभीरता से शिक्षा विभाग में काम किया जा रहा है.

पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी के हाल ही में लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए कल्ला ने सवाल उठाया कि जब वे मंत्री थे तब उन्होंने कोई सकारात्मक काम या रचनात्मक पहल की हो तो बताएं. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के पंडितों को लेकर हाल ही में दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि देश का संविधान सभी को समानता का अधिकार देता है. जाति और वर्ण व्यवस्था के बारे में गीता और रामचरितमानस में कई उदाहरण मिल जाएंगे लेकिन ये लोग जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्रीयता जैसे मुद्दों के जरिए लोगों को आपस में बांटने का काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पूर्व राज्यपाल मलिक का बड़ा बयान, बोले- अडानी करप्शन का एवरेस्ट है, केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ

    follow google newsfollow whatsapp