गहलोत सरकार ने मान ली वकीलों की मांग, प्रदेश में इस दिन लागू होगा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट, जानें

चेतन गुर्जर

• 12:22 PM • 09 Mar 2023

Kota News: राजस्थान में वकीलों के प्रदर्शन के बाद सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है. जल्द ही प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जा सकता है. इसे लेकर 15 मार्च को सरकार बिल पेश करेगी. जिसे आगामी 21 मार्च को विधानसभा में पास किया जाएगा. विधि मंत्री शांति धारीवाल ने मंत्रिमंडल उपसमिति और […]

Rajasthantak
follow google news

Kota News: राजस्थान में वकीलों के प्रदर्शन के बाद सरकार बड़ा फैसला लेने जा रही है. जल्द ही प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जा सकता है. इसे लेकर 15 मार्च को सरकार बिल पेश करेगी. जिसे आगामी 21 मार्च को विधानसभा में पास किया जाएगा. विधि मंत्री शांति धारीवाल ने मंत्रिमंडल उपसमिति और एसोसिएशन की संघर्ष सीमित की बैठक में इसकी घोषणा की.

यह भी पढ़ें...

इस बैठक में धारीवाल वीसी के जरिए कोटा से ही शामिल हुए, बैठक में  कैबिनेट मंत्री महेश जोशी और प्रताप सिंह खाचरियावास भी मौजूद रहे. जिन्होंने प्रदेशभर के बार एसोसिएशन के पदाधिकारी की मांग को सुना. जिसके बाद बार एसोसिएशन ने ऐलान किया कि जल्द ही हड़ताल खत्म करने की घोषणा की जाएगी.

गौरतलब है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में 18 फरवरी को एडवोकेट जुगराज चौहान की दिनदहाड़े हत्या के बाद प्रदेशभर में वकीलों का गुस्सा फूटा. एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल को लेकर प्रदेश भर के वकीलों ने विरोध प्रदर्शन भी किया. जिसके बाद जोधपुर की ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा समेत कई नेताओं ने भी वकीलों के धरने का समर्थन किया था. साथ ही उनकी मांग को भी जायज ठहराया.

यह भी पढ़ेंः स्टिंग ऑपरेशन: जुनैद-नासिर के हत्याकांड में बड़ा खुलासा, सामने आई गौ रक्षकों की हकीकत, देखिए

    follow google newsfollow whatsapp