पाली जिले में रेल हादसाः यात्रियों ने बताई आपबीती, जोरदार आवाज के बाद दूर जा गिरे डिब्बे, चीखने लगे लोग

Bharat Bhushan

02 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 2 2023 6:56 AM)

Train Accident in Pali: बांद्रा (मुंबई) से जोधपुर आने वाली ट्रेन सूर्यनगरी एक्सप्रेस के पलटने के बाद कई यात्री घायल हो चुके हैं. फिलहाल उनका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है. इस दौरान कई यात्रियों ने आपबीती बताई. हादसे में घायल शाहरुख ने बताया कि करीब 3.30 बजे ट्रेन मारवाड़ जंक्शन से निकली. इसके बाद […]

Rajasthantak
follow google news

Train Accident in Pali: बांद्रा (मुंबई) से जोधपुर आने वाली ट्रेन सूर्यनगरी एक्सप्रेस के पलटने के बाद कई यात्री घायल हो चुके हैं. फिलहाल उनका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है. इस दौरान कई यात्रियों ने आपबीती बताई. हादसे में घायल शाहरुख ने बताया कि करीब 3.30 बजे ट्रेन मारवाड़ जंक्शन से निकली. इसके बाद कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए और 70-80 फीट दूर जा गिरे. एक अन्य यात्री ने बताया कि जोरदार आवाज हुई और अचानक ब्रेक लगा. थोड़ी देर बाद पता चला कि ट्रेन के पीछे के डिब्बे उतर चुके थे. जिसके बाद वह खुद भी बड़ी मुश्किल से बचे.

यह भी पढ़ें...

स्काउट गाइड के प्रभारी बाबू सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पाली में आयोजित होने वाली 18वीं राष्ट्रीय जंबूरी के स्कॉउड-गाइड भी ट्रेन में सफर कर रहे थे. सभी बच्चे सुरक्षित है. अब उन्हें बसों और ट्रकों में ले जाने की तैयारी की जा रही हैं. इस बीच गुजरात के अहमदाबाद से जोधपुर जा रही एक महिला का पांव बुरी तरह जख्मी हो गया.

तस्वीरः भारत भूषण जोशी

घायल महिला की बेटी कनिष्का ने बताया कि जब यह हादसा हुआ तो मैं जग रही थी. इस दौरान पूरा डिब्बा पलट गया. मेरी मम्मी नीचे वाली बर्थ पर बैठी थी. हादसे के चलते उनके पांव में चोट आई है. फिलहाल एक्स-रे की रिपोर्ट आनी बाकी है. उसके बाद ही स्थिति का पता चल पाएगा. हादसे में घायल कई लोगों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: पाली जिले में रेल हादसे के कारण 4 ट्रेनें रद्द, 13 का रूट हुआ डायवर्ट, यहां देखें पूरी लिस्ट

तस्वीरः भारत भूषण जोशी

गौरतलब है कि बांद्रा (मुंबई) से जोधपुर आने वाली ट्रेन नंबर 12480 रात करीब पौने 3 बजे मारवाड़ जंक्शन से गुजरने के बाद पाली पहुंचने वाली थी. इसी बीच 3:27 मिनट पर राजकियावास में 8 डिब्बे पटरी से उतर गए. उस वक्त अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे. ट्रेन हादसा होते ही चीख-पुकार मच गई. बताया जा रहा है कि ट्रेन के एस-3 और एस-5 स्लीपर कोच जमीन पर पलट गए. सूचना पर राहत दल पहुंचा और बचाव कार्य शुरू हुआ. घायल यात्रियों की मदद के लिए जिला प्रशासन ने भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. लोग 02932-252801/252804 पर संपर्क कर सकते हैं. जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देश पर घायल यात्रियों की मदद के लिए चिकित्सकों का दल और रेड क्रॉस एवं स्काउट गाइड की टीमें मौके पर हैं.

यह भी पढ़ेंः पाली जिले में रेल हादसा ट्रेन का अगला हिस्सा यात्रियों के साथ जोधपुर रवाना, जारी हुए हेल्पलाइन नंबर

    follow google newsfollow whatsapp