Rajasthan Weather: प्रदेश में ठिठुरन बढ़ी, फतेहपुर में 2.8 डिग्री पहुंचा तापमान

Rakesh Gurjar

06 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 6 2022 6:56 AM)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्द हवाओं ने मौसम की फिजा में सर्दी का रंग घोलना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2-3 दिनों में गलन बढ़ेगी. सबसे सर्द रहने वाले फतेहपुर शेखावाटी में ठंड ने लोगों को ठिठुराना शुरू कर दिया है. फतेहपुर में बीती रात उत्तरी हवाओं के कारण गलन […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्द हवाओं ने मौसम की फिजा में सर्दी का रंग घोलना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2-3 दिनों में गलन बढ़ेगी. सबसे सर्द रहने वाले फतेहपुर शेखावाटी में ठंड ने लोगों को ठिठुराना शुरू कर दिया है. फतेहपुर में बीती रात उत्तरी हवाओं के कारण गलन बढ़ गई. तापमान 2.8 डिग्री तक पहुंच गया.

यह भी पढ़ें...

मौसम साफ होने के साथ शेखावाटी में पिछले दो दिन से धूप तो निकल रही है, लेकिन उत्तरी हवाओं की रफ्तार कम होने से गलन बढ़ गई है. सोमवार शाम को माउंट आबू के बाद शेखावाटी में सर्दी बढ़ने लगी. फतेहपुर के तापमान में उतार-चढ़ाव आगे भी देखा जाएगा. अचानक गलन बढ़ने के कारण सर्दी-जुकाम के मरीजों की संख्या बढ़ी है. गौरतलब है कि उत्तर भारत में हुई बर्फबारी के चलते इसक असर राजस्थान के मौसम में देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: सर्द हवाओं से ठिठुरन बढ़ी, अब गलन वाली पड़ेगी सर्दी

मौसम विभाग के अनुसार फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह प्रदेश के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा. बर्फबारी के बाद चलने वाली उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी तेज होगी. 12 दिसंबर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. जिसके कारण उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के कारण यहां भी असर होगा.

तस्वीर: गुलाम नबी, राजस्थान तक

हनुमानगढ़ में घटी विजिबिलिटी
इधर हनुमानगढ़ में सुबह कोहरे ने विजिबिलिटी महज 2 फीसदी कर दी. तापमान में गिरावट के कारण सर्दी बढ़ गई और लोग स्वेटर और शॉल में घूमते नजर आए.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की यात्रा की थकान दूर करने के लिए उखाड़ी जाएगी किसानों की कई बीघों की फसल

    follow google newsfollow whatsapp