जैसलमेर में रेतीले तूफान ने जमकर मचाया तांडव, IAS टीना डाबी ने लोगों से की ये खास अपील

विमल भाटिया

• 04:57 PM • 06 Jun 2023

Rajasthan Weather update: राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के कारण पाकिस्तान की सीमा से उठे जबरदस्त रेतीले तूफान ने जोरदार तांडव मचाया. तूफान की गति इतनी तेज थी कि कुछ पवन चक्कियों के पंखे टूट कर नीचे गिए व मशीनें टेढ़ी हो गई. जिले के पोकरण, फलसूण्ड, रामदेवरा, भैंसड़ा […]

जैसलमेर में रेतीले तूफान ने जमकर मचाया तांडव, IAS टीना डाबी ने लोगों से की ये खास अपील

जैसलमेर में रेतीले तूफान ने जमकर मचाया तांडव, IAS टीना डाबी ने लोगों से की ये खास अपील

follow google news

Rajasthan Weather update: राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार को एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के कारण पाकिस्तान की सीमा से उठे जबरदस्त रेतीले तूफान ने जोरदार तांडव मचाया. तूफान की गति इतनी तेज थी कि कुछ पवन चक्कियों के पंखे टूट कर नीचे गिए व मशीनें टेढ़ी हो गई.

यह भी पढ़ें...

जिले के पोकरण, फलसूण्ड, रामदेवरा, भैंसड़ा आदि कई इलाकों में तूफान के साथ ओलावृष्टि व जोरदार वर्षा हुई. वहीं पाकिस्तान की सीमा से उठकर आए तूफान ने नहरी क्षेत्र सुथारवाला मंडी, मोहनगढ़, नेहड़ाई समेत कई इलाकों में किसानों के सोलर पैनलों को ध्वस्त कर दिया. कई जगहों पर बड़ी संख्या में बिजली के पोल गिरने की भी बात सामने आई है.

जिला कलेक्टर टीना डाबी ने आमजन से की ये अपील
मौसम विभाग द्वारा जारी ओरेन्ज अलर्ट की चेतावनी को देखते हुए जिला कलेक्टर टीना डाबी ने आमजन से सावधानी बरतने एवं कमजोर दीवार, पेड़ व खंभे के नीचे खड़े न रहने की अपील की है. साथ ही उन्होंने सभी एसडीएम एवं संबंधित अधिकारियों से अलर्ट रहने के निर्देश दिए है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने जिले में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा और आकाशीय बिजली व तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है.

वहीं जैसलमेर के सुथारवाला मंडी, मोहनगढ़ समेत कई ग्रामीण इलाकों में बारिश के साथ करीब आधा घंटे हुई ओलावृष्टि से ओलों की चादर बिछ गई. वहीं किसानों के खेतों में लगी हुई सोलर प्लेट तिनकों की तरह उड़ गए. कई इलाकों में दिन में ही अंधेरा सा छा गया.

यह भी पढ़ें: दबंगई का Video वायरल: मनचले ने युवती को जबरन गोद में उठाकर लिए फेरे, चीखती रही वो!

    follow google newsfollow whatsapp