जयपुर: कड़ाके की ठंड में एग्जाम सेंटर पर उतरवा दिए जैकेट-स्वेटर, शर्ट, टी-शर्ट में दी एंट्री

विशाल शर्मा

07 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 7 2023 12:28 PM)

Jaipur News: राजस्थान में कड़ाके की ठंड और कोहरे का कहर जारी है. दूसरी तरफ इस जमा देने वाली सर्दी में अभ्यर्थियों को बिना जैकेट-स्वेटर के परीक्षा देने पर मजबूर होना पड़ा. जयपुर में समान पात्रता परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी पहुंचे तो परीक्षा सेंटर पर उनके जैकेट, ब्लेजर और मफलर ही उतरवा दिए गए. […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: राजस्थान में कड़ाके की ठंड और कोहरे का कहर जारी है. दूसरी तरफ इस जमा देने वाली सर्दी में अभ्यर्थियों को बिना जैकेट-स्वेटर के परीक्षा देने पर मजबूर होना पड़ा. जयपुर में समान पात्रता परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी पहुंचे तो परीक्षा सेंटर पर उनके जैकेट, ब्लेजर और मफलर ही उतरवा दिए गए. जिसके चलते ऐसी सर्दी में परीक्षार्थियों ने शर्ट-टीशर्ट में ही एग्जाम दिया.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से 2 हजार 996 पदों के लिए समान पात्रता परीक्षा आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा शनिवार और रविवार को कुल 4 पारियों में प्रस्तावित है. परीक्षा में करीब 11 लाख अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है. लेकिन इस परीक्षा देने से पहले ही उन्हें कड़े इम्तिहान से गुजरना पड़ रहा है. 

वहीं, कई अभ्यर्थियों ने जैकेट-स्वेटर उतरवाने पर नाराजगी भी जाहिर की. उनकी मांग थी कि ऐसी ठंड में उनके जैकेट ना उतरवाए जाए. अभ्यर्थियों का आरोप है कि गाइडलाइन की पालना के नाम पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. गौरतलब है कि राजस्थान में कई प्रतियोगी परीक्षाओं में पेपर आउट होने के मामलों के बाद राजस्थान कर्मचारी बोर्ड के सामने चुनौती है. ऐसे में परीक्षा में एहतियात बरतते हुए गाइडलाइन जारी की गई.

यह भी पढ़ें: राजस्थान बेरोजगार संघ के अध्यक्ष उपेन यादव निकालेंगे प्रदेश में यात्रा, चुनावी साल में होंगे कई मायने

    follow google newsfollow whatsapp