अलवर: चोरों ने अस्पताल की ऑक्सीजन पाइप लाइन काटी, ICU में भर्ती 20 बच्चों की सांसे अटकी

Santosh Sharma

06 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 6 2023 8:39 AM)

Alwar crime news: अलवर के राजकीय महिला हॉस्पिटल में रविवार देर रात ऑक्सीजन सप्लाई पाइप की चोरी का मामला सामने आया है. चोर सप्लाई लाइन काटकर चोरी कर रहे थे. इस दौरान अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन पाइप लाइन काटने की वजह से राजकीय गीतानंद शिशु अस्पताल […]

Rajasthantak
follow google news

Alwar crime news: अलवर के राजकीय महिला हॉस्पिटल में रविवार देर रात ऑक्सीजन सप्लाई पाइप की चोरी का मामला सामने आया है. चोर सप्लाई लाइन काटकर चोरी कर रहे थे. इस दौरान अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन पाइप लाइन काटने की वजह से राजकीय गीतानंद शिशु अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती 20 से अधिक बच्चों की सांसे अटक गई. गनीमत रही की समय रहते पता चलने से हॉस्पिटल कर्मचारियों ने तुरंत ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाकर वार्ड में ऑक्सीजन लगाई. बता दें महिला अस्पताल से शिशु अस्पताल तक ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछी हुई है. जहां रात में अंधेरा रहता है, उसी जगह चोरों ने पाइप लाइन काट दी. वारदात को अंजाम देते समय गार्ड ने दो चोरों को रंगे हाथों दबोच लिया गया. जिन्हें पुलिस के सुपुर्द कर दिया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर अन्य आरोपी मौके से फरार हो गए.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि ऑक्सीजन पाइप लाइन चुराने के दौरान गार्ड की सूझबूझ के चलते 2 चोरों को गिरफ्तार किया. साथ ही समय रहते अस्पताल में ऑक्सीजन की व्यवस्थी भी हो पाई. बताया गया कि चोरों द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई लाइन को उखाड़ने के दौरान तकरीबन 20 से अधिक मासूम ऑक्सीजन पर थे, लाइन कटने से नौनिहाल बच्चों की जान पर बन आई. गनीमत रही कि समय रहते वैकल्पिक व्यवस्था कर ली गई. अस्पताल स्टाफ के द्वारा तत्काल ही इसकी सूचना पुलिस को दी गई. हालांकि देर रात अचानक हुई घटना से सब चौंक गए. इस दौरान अस्पताल में हड़कंप मच गया. पीओडब्ल्यू, आईसीयू व एफबीएनसी मरीजों की जान आफत में थी.

मरीजों के साथ परिजनों की भी सांस अटकी
बताया गया कि ऐसे वक्त में आनन-फानन में दौड़कर अस्पताल का स्टॉफ मौके पर पहुंचा. फिर तुरंत ही 10 वैकल्पिक सिलेंडरो की व्यवस्था कर मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई गई. वही रात में ही अस्पताल के कर्मचारियों ने टूटी हुई ऑक्सीजन गैस लाइन को जोड़कर आईसीयू में सप्लाई सुचारू की. कुछ देर बाद घटनाक्रम का पता चलने पर मरीजों के साथ उनके परिजनों की भी धड़कनें बढ़ गई. लेकिन समय रहते ही सभी चीजें नियंत्रण में आ गई व हालात सामान्य हो गए.

यह भी पढ़ें: भीलवाड़ा: डंपर की टक्कर से कार सवार 5 युवकों की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने कई वाहन फूंके

अस्पताल कर्माचारी की सूझबूझ आई काम
जानकारी के अनुसार एक दिन पूर्व भी हॉस्पिटल में बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. इतना ही नहीं अस्पताल के पीछे चल रहे निर्माणधीन भवन से कई सामानों पर चोर हाथ साफ कर चुके हैं. लेकिन इस बार अस्पताल के गार्डों ने तत्परता दिखाते हुए दो चोरों को रंगे हाथ पकड़ कर पुलिस के हवाले किया. हालांकि इस दौरान उनके अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए.

अस्पताल कर्मचारी चेतराम ने बताया कि वह रात में कई बार घूम कर चक्कर लगाता है और टॉर्च जलाकर इधर उधर देखता है. आज रात भी घूमते समया देखा कि चोर पाइपलाइन को काट रहे हैं. इसके बाद उन्होंने हॉस्पिटल के गार्डों को सूचना दी और ऑक्सीजन सप्लाई लाइन को बंद करवा कर अस्पताल में सिलेंडर पहुंचाए. जिससे शिशु अस्पताल में भर्ती करीब 20 बच्चों के ऑक्सीजन सप्लाई तुरंत चालू हो गई. वहीं उसने दो चोरों को भी पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें: नागौर: 8वीं पास प्रेमी ने पहले यू-ट्यूब में देखा ये सब, फिर शादीशुदा प्रेमिका के किए कई टुकड़े!

    follow google newsfollow whatsapp