भीलवाड़ा: एसिड अटैक-दुष्कर्म के आरोप में 8 थानों की पुलिस गई महंत को गिरफ्तार करने, जानें पूरा मामला

Pramod Tiwari

28 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 28 2022 2:39 PM)

Bhilwara News: राजस्थान के एक प्रमुख संत के खिलाफ एसिड अटैक और दुष्कर्म का मामला भी दर्ज होने पर पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई. महंत के अनुयायियों की भारी संख्या देखते हुए 8 थानों की पुलिस को लगाया गया. इधर गिरफ्तारी के बाद महंत ने कोई संदिग्ध वस्तु खा ली. इसके बाद अफरा-तफरी मच गई. […]

Rajasthantak
follow google news

Bhilwara News: राजस्थान के एक प्रमुख संत के खिलाफ एसिड अटैक और दुष्कर्म का मामला भी दर्ज होने पर पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई. महंत के अनुयायियों की भारी संख्या देखते हुए 8 थानों की पुलिस को लगाया गया. इधर गिरफ्तारी के बाद महंत ने कोई संदिग्ध वस्तु खा ली. इसके बाद अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में पुलिस ने महंत को अस्पताल में भर्ती कराया जहां पता चला कि उसने सर्दी से बचने के लिए बूटी खाई थी. इसके बाद पुलिस को राहत मिली.

यह भी पढ़ें...

भीलवाड़ा जिले के मांडल उपखंड के घोड़ासगांव में स्थित आश्रम के महंत सरजू दास के खिलाफ एसिड अटैक और यौन शोषण का मामला दर्ज है. मामले को गंभीरता से लेते हुए सहाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोवर्धनलाल खटीक के नेतृत्व में करीब 8 पुलिस थानों का जाब्ता घोड़ास स्थित आश्रम पहुंचा, महंत को गिरफ्तार कर लिया गया.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शाहपुरा चंचल मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान महंत के पास मिली वस्तुओं की सूची तैयार की जा रही थी. तभी अचानक महंत ने एक संदिग्ध वस्तु उठाकर खा ली. पुलिस को लगा कि विषाक्त या कुछ संदिग्ध वस्तु है. एहतियातन महंत को जिला अस्पताल में लाया गया. यहां चिकित्सकीय जांच में वो पूरी तरह स्वस्थ और तंदुरुस्त दिखा. जब इस बारे में बाबा से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह दैनिक दिनचर्या में वेमिका (कुचला) नामक बीज दवा के रूप में खाता है.

गौरतलब है कि हाल ही में 40 साल की जड़ाऊ गुर्जर के चेहरे पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया था. झुलसी महिला ने बताया था कि जब वह सुबह खेत पर भैंस छोड़ने गई थी उसी दौरान काले कपड़े में आए साधु वेश धारी व्यक्ति ने पहले उसपर हथियार से हमला किया और फिर जब वो नीचे गिर गई तो उसपर तेजाब फेंक दिया. खेत में आसपास कोई नहीं था. वह चिल्लाते हुए गांव की ओर दौड़ी. महिला ने महंत सरजू दास पर तेजाब फेंकने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें: साधु के वेश में आए युवक ने महिला पर फेंका एसिड, गंभीर रूप से झुलसी

    follow google newsfollow whatsapp