रात के समय जयपुर के बाजारों में चलाने वाले थे नकली नोट, पुलिस ने एक-एक करके ऐसे पकड़े 4 बदमाश

विशाल शर्मा

• 02:33 PM • 07 Feb 2023

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में रात के समय बाजारों में नकली नोट चलाने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 लाख 93 हजार 300 रुपये भी बरामद किए गए हैं. गिरोह के सदस्य सभी जाली नोटों को जयपुर के बाजारों में चलाने की फिराक में […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर में रात के समय बाजारों में नकली नोट चलाने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 लाख 93 हजार 300 रुपये भी बरामद किए गए हैं. गिरोह के सदस्य सभी जाली नोटों को जयपुर के बाजारों में चलाने की फिराक में थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने सभी को दबोच लिया. इनमें से एक आरोपी तो पहले राजस्थान पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में जेल भी जा चुका है.

यह भी पढ़ें...

पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम वन्दिता राणा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि मंगलम सिटी के एच. ब्लॉक में खुशी रेजिडेन्सी के प्लॉट नंबर 160 के पास खाली जगह में एक स्कॉर्पियो गाड़ी में 2 लड़के सवार हैं. वे भारी मात्रा में नकली नोटों की खेप लेकर सप्लाई करने के लिये आने वाले है. इस सूचना के बाद करधनी थाना पुलिस ने गाड़ी की रैकी की. इस दौरान पुलिस ने वाहन को फिल्मी स्टाइल में रोका लेकिन बदमाश गाड़ी को भगाकर ले जाने लगे. लेकिन पुलिस ने मौके से आरोपी धन्ना राम और राकेश कुमार को दबोच लिया. इसके बाद पुलिस ने वाहन को चेक किया तो उसके अन्दर से एक काले रंगे के बैग में 500-500 व 200-200 रुपये के नकली नोटों के रूप में कुल 2,52,800 रुपये बरामद हुए.

यह भी पढ़ें: धार्मिक कार्यक्रम में राजनीतिक भाषण दे रहे थे पूर्व विधायक, लोगों ने माइक बंद कर नीचे उतारा

नकली नोटों को लेकर पुलिस ने आरोपी राकेश कुमार से पूछताछ की तो उसने जाली नोट सतवीर सिंह से लाना कबूल किया और यह भी बताया कि उसके पास भी नकली नोट हैं. इसके बाद पुलिस ने धावास पुलिया के पास एकता नगर से आरोपी सतवीर सिंह को भी दबोच लिया जिसके कब्जे से 500-500 रुपये के 40 जाली नोट मिले. वहीं आरोपी सतवीर सिंह से जाली नोट के बारे में पूछताछ करने पर सामने आया कि वो अजय सिंह से नकली नोट लेकर आया था. उसकी निशादेही पर आरोपी अजय सिंह को भी पुलिस ने दबोच लिया. उसकी जेब से 500-500 रुपये के 41 जाली नोट बरामद कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया.

बता दें कि नकली नोटों के इस शातिर गिरोह के सदस्य जयपुर और उसके आसपास के भीड़भाड़ वाले बाजारों में व्यापारियों को चकमा देकर जाली नोटों को रात में चलाने की फिराक में थे. लेकिन उनके पाप का घड़ा आखिरकार भर गया और जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गए. इसमें एक आरोपी सतवीर सिंह पहले भी राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में जेल जा चुका है. अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और गैंग में शामिल अपराधियों के बारे में जानकारी जुटा रही है.

यह भी पढ़ें: मां की हार का बदला लेकर इस युवा नेत्री ने की थी राजनीति में एंट्री, CM पद की दौड़ में रह चुके हैं इनके दादा

    follow google newsfollow whatsapp