जयपुर: नौकरी का झांसा देकर 12 नेपाली लड़कियों को बेचने के लिए ले जा रहे थे दुबई, एयरपोर्ट पर पकड़े गए

विशाल शर्मा

• 02:23 PM • 06 Jan 2023

Jaipur News: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर मानव तस्करी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 नेपाली युवतियों का रेस्क्यू किया है. इन्हें इथियोपिया के रास्ते खाड़ी देशों में बेचने की तैयारी थी, लेकिन जयपुर पुलिस ने सभी को पहले ही दस्तयाब कर लिया. […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर मानव तस्करी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 नेपाली युवतियों का रेस्क्यू किया है. इन्हें इथियोपिया के रास्ते खाड़ी देशों में बेचने की तैयारी थी, लेकिन जयपुर पुलिस ने सभी को पहले ही दस्तयाब कर लिया. अब पुलिस सभी युवतियों की काउंसलिंग कर रही है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल ये सभी युवतियां नेपाल में रहने वाले तस्कर के संपर्क में आईं थीं. उसके बाद इन्हें दुबई में नौकरी का झांसा देकर जयपुर लाया गया. शुक्रवार सुबह स्पाइसजेट की फ्लाइट से इन्हें दुबई ले जाया जा रहा था, लेकिन किसी तरह नेपाल एम्बेसी को इसकी सूचना मिल गई. जिसके बाद एंबेसी ने इसकी सूचना जयपुर पुलिस को दी. 

डीसीपी ईस्ट राजीव पचार के निर्देशन में एयरपोर्ट थाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह कार्रवाई करते हुए 12 युवतियों को रेस्क्यू किया. इसे लेकर राजीव पचार ने बताया कि नेपाल दूतावास की सूचना पर एयरपोर्ट थाना अधिकारी दिगपाल सिंह की टीम ने कार्रवाई कर एयरपोर्ट पर दुबई के लिए तस्करी की जा रहीं 12 युवतियों को छुड़ाया है. सभी युवतियां नेपाल की रहने वाली हैं. इन्हें काम का झांसा देकर तस्करी के लिए दुबई भेजा जा रहा था, लेकिन इससे पहले ही एयरपोर्ट थाना टीम ने युवतियों को तस्करी के जाल में फंसने से रोक लिया.

जयपुरः फिल्मी स्टाइल में ब्लैकमेलिंग की वारदात को दिया अंजाम, व्यापारी से 2 बार में ऐंठे 26 लाख रुपए

गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली एयरपोर्ट पर सख्ती होने के कारण जयपुर एयरपोर्ट के रास्ते दुबई में 2 नेपाली युवतियों की तस्करी होने का मामला सामने आया था. तब जयपुर पुलिस ने एयरपोर्ट पर कार्रवाई कर दोनों को दस्तयाब कर लिया था. इससे पहले जयपुर के जिस होटल में उन्हें रखा गया वहां पहले से 12 लड़कियां मौजूद थीं. पुलिस को आशंका है कि ये 12 नेपाली लड़कियां वो ही हैं जिनकी तस्करी की जानी थी, लेकिन तब पुलिस के एक्शन के बाद तस्कर अलर्ट हो गए और मौके का फायदा उठाने का इंतजार कर रहें थे.

    follow google newsfollow whatsapp