जयपुर: रेडियम प्लेटेड तारों में ले आया 49 लाख का सोना, एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़ा गया, जानें पूरा मामला

विशाल शर्मा

20 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 20 2022 9:57 AM)

Jaipur News: सऊदी अरब से राजस्थान में गोल्ड तस्करी चरम पर है. लगातार जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग सोना तस्करी के मामले कार्रवाई कर रहा है, जिसमें ज्यादातर मामले में यात्री दुबई से ही आते है. एक बार फिर सोमवार अलसुबह जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने करीब 49 लाख रुपए का सोना पकड़ा […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: सऊदी अरब से राजस्थान में गोल्ड तस्करी चरम पर है. लगातार जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग सोना तस्करी के मामले कार्रवाई कर रहा है, जिसमें ज्यादातर मामले में यात्री दुबई से ही आते है. एक बार फिर सोमवार अलसुबह जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने करीब 49 लाख रुपए का सोना पकड़ा है.

यह भी पढ़ें...

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बीते 5 दिनों में कस्टम विभाग की तीसरी बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. जहाँ गुरुवार को एक दिन में ही दो कार्रवाई कर कस्टम ने 2 करोड़ से ज्यादा का गोल्ड बरामद किया तो वहीं सोमवार को भी कस्टम टीम ने एक तस्कर से 872 ग्राम सोना बरामद किया है. 99.50 शुद्धता वाले तस्करी के सोने की कीमत करीब 48.43 लाख रुपए आंकी गई है. यह यात्री इतना शातिर था की रेडियम प्लेटेड तारों में सोना छुपाकर लाया था. लेकिन कस्टम टीम को शक हुआ और इसको दबोच लिया.

बता दें की यह यात्री शारजाह से जयपुर पहुंचा था लेकिन एयरपोर्ट पर यात्री का व्यवहार संदिग्ध लगने पर कस्टम के अधिकारियों ने यात्री की चेकिंग की और एक्सरे मशीन में यात्री के बैग की जांच की गई. तभी रेडियम प्लेटेड तारों के रूप में ट्रॉली बैग के किनारों में छुपा हुआ सोना बरामद किया गया है. फिलहाल यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिससे कस्टम मुख्यालय में पूछताछ चल रही है.

भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में 16वां दिन, बच्चों की फाइट देखकर और अलवर का प्रसिद्ध कलाकंद चख आगे बढ़े राहुल गांधी

    follow google newsfollow whatsapp