देशभर में गैंगस्टर्स के नेटवर्क का होगा खात्मा! 5 राज्यों की पुलिस ने तैयार किया ये मास्टर प्लान, जानें

Jai Kishan

• 12:38 PM • 21 Feb 2023

Jaipur News: देशभर में हार्डकोर क्रिमिनल्स और गैंगस्टर्स के नेटवर्क का खात्मा करने के लिए राजस्थान पुलिस मुख्यालय में 5 राज्यों की पुलिस की बैठक हुई. राजस्थान के महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने कहा कि संगठित अपराध के संबंध में आयोजित इस बैठक में […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur News: देशभर में हार्डकोर क्रिमिनल्स और गैंगस्टर्स के नेटवर्क का खात्मा करने के लिए राजस्थान पुलिस मुख्यालय में 5 राज्यों की पुलिस की बैठक हुई. राजस्थान के महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने कहा कि संगठित अपराध के संबंध में आयोजित इस बैठक में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, गुजरात और राजस्थान के पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया.

यह भी पढ़ें...

महानिदेशक ने कहा है कि आपराधिक घटनाओं की प्रभावी रोकथाम के लिये पुलिस की ओर से संगठित होकर गंभीर सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि हार्डकोर क्रिमिनल्स के बारे में सभी आवश्यक सूचनाओं को पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ साझा कर संगठित अपराधों पर अंकुश लगाया जा सकता है.

मिश्रा ने कहा कि गैंगस्टर एवं हार्डकोर क्रिमिनल के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी राज्यों में परस्पर समन्वय की जरूरत है. साथ ही ऐसे असामाजिक तत्वों को सोशल मीडिया पर फॉलो और समर्थन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी लगातार कार्यवाही पर जोर दिया है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान से जुड़े कन्हैयालाल हत्याकांड के तार! NIA की जांच में साजिश का खुलासा, जानें

उन्होंने बताया कि मेवात क्षेत्र में पिछले दिनों 60 हजार सिम ब्लॉक की गई है.  भारतमाला व ग्रामीण सड़कों पर पुलिस निगरानी व्यवस्था को सुदृढ़ करने को रेखांकित किया गया. बैठक में एडीजीपी एसओजी अशोक राठौड़, पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव, एडीजीपी दिनेश एमएन, हवासिंह घुमरिया और आईजी ओमप्रकाश मौजूद रहे. वहीं, हरियाणा एडीजीपी चारु बाली, पंजाब एडीजीपी अमित प्रकाश, दिल्ली के स्पेशल सीपी रविन्द्र सिंह यादव और गुजरात के मुकेश पटेल ने भी अपने राज्यों में संगठित अपराधो की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी.

यह भी पढ़ेंः OPS पर केंद्रीय वित्तमंत्री ने कही ये बात तो CM गहलोत बोले- हम कर्मचारियों पर एहसान नहीं कर रहे

    follow google newsfollow whatsapp