राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा: राहुल ने पूरी की 16 किमी की यात्रा, 3.30 बजे शुरू होगा दूसरा फेज

राजस्थान तक

05 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 5 2022 6:39 AM)

Bharat Jodo Yatra Rajasthan: राजस्थान में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का पहला दिन है. पहले दिन की यात्रा सुबह करीब 6 बजे शुरू हुई झालावाड़ के काली तलाई से शुरू हुई. अब 14 किलोमीटर का सफर तय कर यह यात्रा बाली बोरडा पहुंच गई है, इसके साथ ही यात्रा का पहला फेज खत्म हुआ. […]

फोटो: भारत जोड़ो ट्वीटर हैंडल से

फोटो: भारत जोड़ो ट्वीटर हैंडल से

follow google news

Bharat Jodo Yatra Rajasthan: राजस्थान में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का पहला दिन है. पहले दिन की यात्रा सुबह करीब 6 बजे शुरू हुई झालावाड़ के काली तलाई से शुरू हुई. अब 14 किलोमीटर का सफर तय कर यह यात्रा बाली बोरडा पहुंच गई है, इसके साथ ही यात्रा का पहला फेज खत्म हुआ. अब राहुल गांधी यहां लंच करेंगे. इसके बाद यात्रा का दूसरा फेज शुरू होगा. यात्रा का दूसरा फेज दोपहर साढ़े 3 बजे से नाहरड़ी (झालरपाटन) से शुरू होगा. इस दौरान यात्रा 9 किमी यात्रा की यात्रा करके शाम करीब साढ़े 6 बजे चंद्रभागा चौराहा(झालरपाटन) पहुंचेगी.

यह भी पढ़ें...

यात्रा में राहुल गांधी के साथ सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा साथ रहे. अब दोपहर के बाद यात्रा का दूसरा फेज शुरू होगा. यात्रा के दौरान शुरूआती 1 घंटे के बाद राहुल झालरपाटन के रायपुर फाटक के पास बने एक ढाबे पर चाय पीने के लिए भी रुके.

राहुल के साथ यात्रा में पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र, कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा, विधायक दिव्या मदेरणा भी शामिल रहे और साथ-साथ कदम से कदम मिलाते हुए नजर आए.

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान साथ में चल रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुवीर मीणा का पैर फिसल गया, वह गिरकर घायल हो गए. रघुवीर मीणा को एंबुलेंस से झालावाड़ अस्पताल ले जाया गया है.

राहुल की गांधी की पहले दिन की यात्रा करीब 34 किलोमीटर का सफर तय करेगी. और रात को झालावाड़ के खेल संकुल में विश्राम करेगी. राजस्थान में यात्रा की स्पीड़ तेज की गई है. पहले औसतन यह यात्रा करीब 24 किलोमीटर का सफर एक दिन में तय करती थी. इधर राजस्थान कांग्रेस में खींचतान के बाद भी सभी नेता एक साथ दिखाई दे रहे हैं. साथ ही हजारों की संख्या में राहुल के साथ लोग जुड़ रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp