बीजेपी से निष्कासित MLA शोभारानी ने गहलोत की जमकर की तारीफ, कहा- अगली बार आप सीएम बनेंगे

Umesh Mishra

• 02:15 AM • 23 Dec 2022

Gehlot Government Completes Four Years: गहलोत सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर राज्य सरकार के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी से निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाह भी शामिल हुई. गुरुवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा चार वर्ष में सभी विभागों द्वारा जिले भर में कराए गए विकास कार्यों का मॉडल […]

Rajasthantak
follow google news

Gehlot Government Completes Four Years: गहलोत सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर राज्य सरकार के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी से निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाह भी शामिल हुई. गुरुवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा चार वर्ष में सभी विभागों द्वारा जिले भर में कराए गए विकास कार्यों का मॉडल स्टेट राजस्थान जिला दर्शन पुस्तिका “जनसेवा सबका सम्मान आगे बढ़ता राजस्थान” का राज्यसभा चुनाव के बाद चर्चा में आई भाजपा से निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाह एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने किया. जिला कलेक्ट्रेट में आयोजित हुए कार्यक्रम में भाजपा की निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाह ने मंच से सीएम अशोक गहलोत की जमकर तारीफ़ कर डाली. तारीफ के साथ-साथ उन्होंने आने वाले समय में राजस्थान के पुनः मुख्यमंत्री बनने की दुआ भी कर डाली.

यह भी पढ़ें...

धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत ने विकास के क्षेत्र में मील का पत्थर स्थापित किया है. सीएम गहलोत ने जो योजनाएं लागू की हैं उनको धरातल पर उतारा है. सीएम गहलोत की कोई भी योजना कागजों तक सीमित नहीं रही है. विधायक कुशवाह ने कहा कि इन चार वर्षों में कई बार विकट चुनौतियों का सामना करते हुए सीएम गहलोत ने अपने चौथे सुशासन का एक बार पुनः लोहा मनवाते हुए यह साबित किया है कि परिस्थितियां कैसी भी हो, उनके लिए जनसेवा से बढ़कर अन्य कोई प्राथमिकता नहीं.

इंदिरा रसोई योजना के माध्यम से समाज के गरीब तबके के लोगों को बड़ा लाभ मिला है. इंदिरा रसोई में पौष्टिक एवं गुणवत्ता युक्त भोजन दिया जाता है. विधायक शोभारानी ने कहा कि मिलावट रोकने के लिए राज्य सरकार ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की भी शुरुआत की है. शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए विशेषकर गरीब बच्चों के लिए महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल की शुरुआत की है. इस योजना से गरीब परिवार के बच्चों को बड़ा लाभ मिलेगा. बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने स्कूटी योजना भी चलाई है. विधायक कुशवाह ने कहा कि मनरेगा योजना के माध्यम से कोई भी रोजगार के बिना नहीं रह सकता है. विधायक शोभारानी कुशवाह ने तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे मुख्यमंत्री के लिए मैं दुआ करती हूं कि आगामी समय में अशोक गहलोत पुन: मुख्यमंत्री बने तो वही जिला स्तरीय कार्यक्रम में कांग्रेस के तीनों विधायक नदारद रहे.

राज्यसभा चुनाव से चर्चा में आई और भाजपा से निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाह ने जिस प्रकार सीएम अशोक गहलोत के चार साल पूरे होने पर योजनाओं के तारीफों के पुल बांधे हैं. उससे साफ जाहिर होता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में विधायक शोभारानी कुशवाह की कांग्रेस से टिकिट की दावेदारी रहेगी. लेकिन इसको लेकर विधायक शोभारानी कुशवाह ने अभी तक कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण नहीं की है. लेकिन जिस प्रकार जिला प्रशासन द्वारा विधायक शोभारानी कुशवाहा को वरीयता और प्रीफेंस दी जा रही है. उसके सियासी मायने जिले भर में यहीं लगाए जा रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में विधायक शोभारानी की कांग्रेस पार्टी से प्रबल दावेदारी रहेगी.

यह भी पढ़ें: हरीश चौधरी ने सीएम गहलोत पर लगाएं गंभीर आरोप, कहा- राजस्थान में तीसरी पार्टी गहलोत की प्रायोजित पार्टी

बता दें कि शोभारानी कुशवाह भाजपा के सिंबल पर धौलपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ कर दो बार विधायक बनी हैं. लेकिन राज्यसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा को क्रॉस वोट कर कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को वोट दिया था. इसके बाद भाजपा ने विधायक शोभारानी कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित कर दिया. भाजपा से निष्कासित होने के बाद विधायक शोभारानी कुशवाह की नजदीकी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बढ़ गई. मौजूदा वक्त की बात की जाए तो जिला प्रशासन द्वारा कांग्रेस के विधायकों की अपेक्षा भाजपा से निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाह को जिला प्रशासन द्वारा अधिक वरीयता दी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक़ सीएम गहलोत ने जिले के बड़े अधिकारियो को विधायक शोभारानी कुशवाह को वरीयता देने की कहा हैं, जिसके कारण कांग्रेस के तीनों विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा, खिलाड़ी लाल बैरवा और रोहित बोहरा किसी भी कार्यक्रम में नजर नहीं आते हैं, और गहलोत सरकार के चार साल के कार्यक्रम में भी नदारद रहे.

भाजपा से निष्कासित विधायक शोभारानी कुशवाहा के पति एवं बीएसपी से पूर्व विधायक बनवारी लाल शर्मा ह्त्या के षड्यंत्र के मामले में आजीवन की सजा काट रहे हैं तो शोभारानी को अपने पति को भी सजा माफ़ करा कर जेल से बाहर लाना हैं, साथ ही भाजपा से निष्कासित होने के बाद कांग्रेस का दामन थाम कर जिले की एक विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ना हैं. इस कारण शोभारानी सीएम गहलोत की तारीफ करती हुई नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में 48,000 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू, देखिए डिटेल

    follow google newsfollow whatsapp