Latest Survey: राजस्थान की इस सीट पर चलेगा 'पायलट फैक्टर'! ताजा सर्वे में कांग्रेस की जीत को लेकर बड़ा दावा

राजस्थान तक

17 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 17 2024 4:21 PM)

लोकसभा चुनाव के पहले चरण से पहले सामने आए एक नए सर्वे में बीजेपी को राजस्थान में काफी सीटों का नुकसान बताया गया है. जबकि कांग्रेस को 2 सीटों का अनुमान जाहिर किया गया है.

Rajasthantak
follow google news

लोकसभा चुनाव के पहले चरण से पहले सामने आए एक नए सर्वे में बीजेपी (BJP) को राजस्थान में काफी सीटों का नुकसान बताया गया है. जबकि कांग्रेस, आरएलपी, लेफ्ट और बाप पार्टी को भी सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. TV9, Peoples Insight और Polstrat के सर्वे के मुताबिक राजस्थान (rajasthan) में एनडीए गंठबंधन को 48.59 प्रतशित वोट मिल सकते हैं. जबकि इंडिया गठबंधन को 39.19 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें...

इस रिपोर्ट के मुताबिक राज्य की कुल 25 लोकसभा सीटों पर बीजेपी को 6 सीटों पर नुकसान होता दिखाई दे रहा है. इस बार बीजेपी को 19 सीटें मिलती दिख रही हैं.    

इस सर्वे में कांग्रेस को 2, BAP, लेफ्ट और आरलडी को एक-एक सीट बताई गई है. लेकिन कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेट वैभव गहलोत जालौर-सिरोही लोकसभा सीट से चुनाव हार सकते हैं. खास बात यह है कि मौजूदा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की जोधपुर सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है. जबकि दौसा सीट पर पायलट फैक्टर चलता दिख रहा है. 

पायलट ने किया दौसा पर ऐतिहासिक जीत का दावा

बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी दौसा से धुंआधार प्रचार कर रहे हैं. सर्वे के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा यहां से चुनाव जीत सकते हैं. गौरतलब है कि दौसा में एक रैली के दौरान पायलट ने दावा किया था कि इस बार इंडिया गठबंधन पूरे देश में अच्छा प्रदर्शन करेगा. जबकि दौसा सीट पर कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत होगी. 

मुरारीलाल ने दावेदारी से इनकार करते हुए पायलट के लिए कही थी बात 

पार्टी के टिकटों के ऐलान से पहले मुरारीलाल मीणा ने कहा था कि मैं लोकसभा चुनाव में दावेदार नहीं हूं. साथ ही कहा था कि सचिन पायलट अगर पत्थर पर भी तिलक लगा देगा तो हम भी उसे यहां से तिलक कर देंगे. उसे भी दौसा लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता जीता कर भेजेंगे. पायलट की तारीफ करते हुए कहा था कि मेरी भी विधानसभा चुनाव के दौरान हालत खराब हो गई थी. मेरे कार्यकर्ता में जोश था. मैं लगातार अपने कार्यकर्ताओं के संपर्क में था. इस वजह से मैं चुनाव जीत पाया.

    follow google newsfollow whatsapp