Lok Sabha Election: राजस्थान में BJP-कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेगी? Lok Poll के ताजा सर्वे ने चौंकाया

राजस्थान तक

14 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 14 2024 11:17 AM)

Lok Sabha Election: राजस्थान में चुनाव सरगर्मियां तेज हो गई है. प्रत्याशी और स्टार प्रचारक जीत के लिए पूरा दम लगा रहे हैं. प्रदेश में पहले चरण का मतदान 19 अप्रेल को होगा तो दूसरा चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. कई सीटों पर चुनाव बड़ा रोचक हो गया है. ऐसे में हर कोई यह जानना चाहता है कि इस बार किस पार्टी को कितने सीटे मिल रही है. इसको लेकर लोक पोल का ताजा सर्व सामने आया है. आइए देखते हैं.

Lok Sabha Election: राजस्थान में BJP-कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेगी? Lok Poll के ताजा सर्वे ने चौंकाया

Lok Sabha Election

follow google news

Lok Sabha Election: राजस्थान में चुनाव सरगर्मियां तेज हो गई है. प्रत्याशी और स्टार प्रचारक जीत के लिए पूरा दम लगा रहे हैं. प्रदेश में पहले चरण का मतदान 19 अप्रेल को होगा तो दूसरा चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. कई सीटों पर चुनाव बड़ा रोचक हो गया है. ऐसे में हर कोई यह जानना चाहता है कि इस बार किस पार्टी को कितने सीटे मिल रही है. इसको लेकर लोक पोल का ताजा सर्व सामने आया है.आइए देखते हैं.

यह भी पढ़ें...

प्रदेश में पिछले 2 चुनावों में बीजेपी को सभी 25 सीटों पर जीत हासिल हुई है. वहीं कांग्रेस 2014-19 में एक भी सीट नहीं जीत पाई. लेकिन इस चुनाव में स्थिति बदलती हुई नजर आ रही है. लोक पोल के सर्वे के मुताबिक इस बार बीजेपी प्रदेश में क्लीन स्वीप करती हुई नहीं दिख रही. 

लोक पोल के सर्व में क्या आया?

चुनाव से पहले लोक पोल का एक ओपिनियन पोल सर्वे  सामने आया है. इस सर्वे में कांग्रेस को थोड़ी राहत मिलती दिख रही है. सर्वे में बीजेपी का मिशन-25 पूरा होता हुआ नजर नहीं आ रहा. इस सर्वे में बीजेपी के लिए चिंता की बात बताई गई है. जिसमें कई सीटों पर बीजेपी की हार का दावा किया जा रहा है. लोक पोल के सर्वे के मुताबिक भाजपा को 17 से 19 सीटें मिल सकती है. वहीं इंडी गठबंधन को प्रदेश में 6 से 8 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. इनमें कांग्रेस को 4 से 6 सीटें मिलने की संभावना है. पोल के मुताबिक इस बार चुनाव में भाजपा को 8 सीटों तक नुकसान हो सकता है.

फलोदी के बाजार में क्या चर्चाएं

फलोदी के सट्टा बाजार में दावा किया जा रहा है कि भाजपा को इस बार 2 सीटों पर नुकसान होने की संभावना है. ऐसे में भाजपा को 23 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है. वहीं कांग्रेस को 1-2 सीटें मिलने की बात कही गई है. 

    follow google newsfollow whatsapp