सरदारशहर उपचुनाव: कांग्रेस के अनिल शर्मा जीते, बीजेपी को बड़े अंतर से हराया

राजस्थान तक

08 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 8 2022 8:18 AM)

Sardarshahar By Election Result: चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव में एक बार फिर कांग्रेस ने बाजी मार ली है. इस चुनाव में पूर्व विधायक भंवरलाल शर्मा के बेटे अनिल शर्मा ने जीत दर्ज की है. अनिल शर्मा ने 26,852 मतों के बड़े मार्जन से जीत दर्ज की है. वहीं दूसरे स्थान पर बीजेपी रही […]

Rajasthantak
follow google news

Sardarshahar By Election Result: चूरू जिले की सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव में एक बार फिर कांग्रेस ने बाजी मार ली है. इस चुनाव में पूर्व विधायक भंवरलाल शर्मा के बेटे अनिल शर्मा ने जीत दर्ज की है. अनिल शर्मा ने 26,852 मतों के बड़े मार्जन से जीत दर्ज की है. वहीं दूसरे स्थान पर बीजेपी रही है. इसके अलावा इस मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने वाली आरएलपी तीसरे स्थान पर रही है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस को उप चुनाव में 91,357 वोट मिले हैं, वहीं  बीजेपी के अशोक कुमार को 64,505 वोट मिले हैं. कांग्रेस और बीजेपी के बीच जीत का अंतर 26,852 मतों का रहा है, इसके अलावा आरएलपी के लालचंद मूंड को 46,753 मत मिले हैं. शुरूआत में आरएलपी के हनुमान इस सीट को जितने का दावा कर रहे थे लेकिन उपचुनाव में आरएलपी तीसरे स्थान पर रही है.

आपको बता दें कि पंडित भंवरलाल शर्मा के निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी. और अब इसी सीट पर उनके बेटे ने जीत दर्ज की है. आजादी के बाद से सरदारशहर सीट पर तीसरी बार उप चुनाव हुआ है. इस उप चुनाव में 10 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे. कांग्रेस से अनिल शर्मा, बीजेपी से अशोक पींचा और आरएलपी से लालचंद मूंड चुनाव मैदान में उतरे थे.

यह भी पढ़ें: सवाई माधोपुर पहुंची सोनिया गांधी, राहुल-प्रियंका के साथ मनाएंगी 75वां जन्मदिन

अब तक सरदारशहर सीट पर हुए 15 चुनावों के नतीजें देखें तो कांग्रेस पार्टी 9 बार जीतने में कामयाब हुई है. वहीं बीजेपी सिर्फ दो ही बार ही सरदारशहर सीट पर चुनाव जीत पाई है. 2014 में मोदी लहर के दौरान भी बीजेपी यह सीट नहीं जीत पाई थी. पहले से माना जा रहा था कि बीजेपी के लिए यह उपचुनाव जितना किसी किले को भेदने जैसा होगा.

    follow google newsfollow whatsapp