सतीश पूनिया ने प्रेस कॉफ्रेंस कर पूछा- रॉबर्ट वाड्रा किसानों की जमीन कब लौटाएंगे, गहलोत जवाब दें

राजस्थान तक

29 Dec 2022 (अपडेटेड: Jan 18 2023 3:50 AM)

Satish Poonia Press Conference: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गुरुवार को प्रेस कॉफ्रेंस कर कांग्रेस सरकार और रॉबर्ट वाड्रा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने गहलोत सरकार के 4 वर्षों के कार्यों पर टिप्पणी करते हुए उनके द्वारा किए गए कार्यों पर भी सवाल खड़े किए. कांग्रेस सरकार हमला बोलते हुए सतीश पूनिया ने कहा देश […]

Rajasthantak
follow google news

Satish Poonia Press Conference: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गुरुवार को प्रेस कॉफ्रेंस कर कांग्रेस सरकार और रॉबर्ट वाड्रा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने गहलोत सरकार के 4 वर्षों के कार्यों पर टिप्पणी करते हुए उनके द्वारा किए गए कार्यों पर भी सवाल खड़े किए. कांग्रेस सरकार हमला बोलते हुए सतीश पूनिया ने कहा देश में भष्टाचार में नेहरू और गांधी परिवार संलिप्त रहा. गांधी परिवार के सैकड़ों ऐसे मसले हैं जो इतिहास में दर्ज हो गए. नेहरू सरकार के दौरान रक्षा मंत्री मेनन द्वारा जीप घोटाला हुआ था, जिसकी उस समय गूंज हुई थी. उसके बाद बोफोर्स के नाम पर, कभी दवा, कभी स्पेक्ट्रम, कभी कोयला के नाम पर एक लंबी लिस्ट है जिस पर कांग्रेस के राज में बड़े पैमाने पर भष्टाचार हुआ. कांग्रेस पार्टी की सरकार के साथ राजस्थान में भी गहलोत की सरकार के साथ भष्टाचार के मामले जुड़े रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

पूनिया ने कहा ऐसा ही एक मामला जमीन आवंटन को लेकर रहा, 2008 से 2013 के कालखंड में रॉबर्ट वाड्रा जिसमें कारक थे, जिसने 125 बीघा जमीन इसी कांग्रेस की सरकार ने ऐसे व्यक्ति को आवंटित कर दी. जिसका कोई अस्तित्व ही नहीं है. पूनिया ने कहा बाद में इसका कनेक्शन देखा गया तो रॉबर्ट वाड्रा और उसकी मां की स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी का सीधे-सीधे उसमें जुड़ाव था. कालातंर में यह मुद्दा हाईकोर्ट में गया तो तब राज्य सरकार को फ्रिक हुई और कोर्ट में इस मामले को निरस्त करने के लिए गए. लेकिन यह मामला तब सुर्खियों में आया उनकी अपील को इस आधार पर निरस्त कर दिया कि अभी इस पर सुनवाई जारी रहेगी. यानि यह एक किस्म से एडमिशन है कि इसमें कानूनी तौर पर कहीं ना कहीं राबर्ट वाड्रा परिवार की संलिप्तता है.

भष्टाचार पर बोलते हुए पूनिया ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा को बेनामी तरीके से जमीन आवांटित की गई है और बाद में कोर्ट द्वारा इंकार करना लगता है, कहीं ना कहीं लगता है कि यहां बड़ी गड़बड़ी हुई है. इस मामले में लगता है कि केवल आटे में नमक नहीं है बल्कि नमक में आटा है. सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने राजस्थान के किसानों के जमीन हड़पने वाले माफिया से कम नहीं है, गहलोत ने इस पर पर्दा डालने का काम किया है. ये हमारे लिए ताजुब की बात है, नैतिकता की बात करने वाले हालांकि सीएम को पब्लिक ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि तबादले में यहां भष्टाचारहोता है.

पूनिया ने सीएम से सवाल से पूछते हुए कहा कि किसानों की जमीनों पर चुप्पी वह कब तोड़ेंगे, या तो झूठ है तो उसे साबित करें या फिर किसानों को बताया जाएं कि उन्हें उनकी जमीन वापस कब मिलेगी, इसकी पहल सरकार कब करेगी. इसीलिए हाइकोर्ट ने इस मामले में याचिका को रद्द किया.

पत्रकार के एक सवाल ओम माथुर के बयान पूनिया ने कहा- बीजेपी एक मजबूत संगठन है, सभी के अपने विचार हैं, इसलिए मैं उनके बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं करूंगा और उनके बयान पर बीजेपी पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

अलवर: भाजपा नेता के बिगड़े बोल, विशेष समुदाय पर बोले- कमर से नीचे मारो, हाथ-पैर तोड़ दो, फांसी नहीं लगेगी

वहीं भारत जोड़ो यात्रा में पूनिया द्वारा राहुल से हर दिन एक सवाल के बारे पूनिया ने कहा राहुल गांधी मुझे छोटा मानते होंगे लेकिन किसी अन्य नेताओं को मेरे प्रश्न का जवाब देना चाहिए था. यह सभी प्रश्न सत्य के निकट थे, और कांग्रेस सत्य को निकट नहीं है.

अलवर: गौतम अडाणी को लगाने वाले थे 1 करोड़ का चूना, पुलिस ने शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार

    follow google newsfollow whatsapp