प्रदेशवासियों को आज मिलेगा सरप्राइज? CM गहलोत कर सकते हैं इन 6 जिलों की घोषणा, देखें

राजस्थान तक

17 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 17 2023 4:28 AM)

Rajasthan: विधानसभा में आज बजट पारित होगा. शुक्रवार को विधानसभा में राजस्थान के बजट पारित होने की तीसरी स्टेज पूरी होगी. इस दौरान सीएम गहलोत विधानसभा में वित्त एवं विनियोग बिल पर अपना जवाब पेश करेंगे. ऐसे में बजट पारित के दौरान प्रदेशवासियों के साथ विधायकों को कई घोषणाएं पूरी होने की उम्मीद है. वहीं […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan: विधानसभा में आज बजट पारित होगा. शुक्रवार को विधानसभा में राजस्थान के बजट पारित होने की तीसरी स्टेज पूरी होगी. इस दौरान सीएम गहलोत विधानसभा में वित्त एवं विनियोग बिल पर अपना जवाब पेश करेंगे. ऐसे में बजट पारित के दौरान प्रदेशवासियों के साथ विधायकों को कई घोषणाएं पूरी होने की उम्मीद है. वहीं चर्चा है कि आज नए जिलों पर भी घोषणा हो सकती है. गुरुवार को बालोतरा से विधायक मदन प्रजापत के बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि आज सीएम नए जिलों की घोषणा कर सकते हैं, वहीं पीसीसी चीफ के सीकर को संभाग और नए जिले बनने के बयान के बाद चर्चाएं और तेज हो गई है कि सीएम गहलोत आज नए जिलों की घोषणा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें नए जिलों के लिए रामलुभाया कमेटी का गठन किया गया है. जिसका कार्यकाल सीएम गहलोत ने बीते दिनों पहले ही 6 माह के लिए बढ़ाया है. सीएम गहलोत ने नए जिलों को बनाने के लिए रिटायर्ड आईएएस रामलुभाया की अध्यक्षता में कमेटी का गठन 21 मार्च 2022 को किया था. जिसका कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ा दिया गया है. इस कमेटी का कार्यकाल 13 मार्च 2023 को पूरा होने वाला था. दो दिन पूर्व यानी 11 मार्च को इस कमेटी का कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ाया गया था.

6 जिलों की हो सकती है घोषणा
सीएम गहलोत अपने वित्त विधेयक पर जवाब देते समय विधानसभा में 6 नए जिलों की घोषणा कर सकते हैं. राजनीतिक जानकार मान रहे हैं कि चुनावी साल को देखते हुए सीएम गहलोत नए जिलों की घोषणा कर प्रदेशवासियों को बड़ा सरप्राइज दे सकते हैं. इनमें जयपुर से कोटपूतली, नागौर से डीडवाना, बाड़मेर से बालोतरा, जोधपुर से फलौदी, अलवर से भिवाड़ी, अजमेर से ब्यावर को अलग कर जिला बनाया जा सकता है. हालांकि अभी तक रामलुभाया कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपी है या नहीं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

भांजी की शादी में 3 करोड़ 21 लाख का मायरा लेकर पहुंचे मामा, देखें

    follow google newsfollow whatsapp