बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, जेल के अंदर से बनी थी प्लानिंग, ये थी वजह

Mahendra Bansrota

• 09:14 AM • 19 Feb 2023

Rajasthan News: उदयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता और प्रॉपर्टी डीलर राजू परमार की हत्या का मुख्य आरोपी शनिवार शाम को पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाले राज सामने आने की आशंका जताई जा रही है. शनिवार को देर रात मुख्य आरोपी प्रीतम उर्फ बंटी को केवड़े की नाल से […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: उदयपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता और प्रॉपर्टी डीलर राजू परमार की हत्या का मुख्य आरोपी शनिवार शाम को पुलिस के हत्थे चढ़ गया. उससे पूछताछ में कई चौंकाने वाले राज सामने आने की आशंका जताई जा रही है. शनिवार को देर रात मुख्य आरोपी प्रीतम उर्फ बंटी को केवड़े की नाल से पकड़ लिया गया.

यह भी पढ़ें...

पुलिस को देखते ही आरोपी भागने लगा लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया. इस दौरान आरोपी प्रीतम पहाड़ से गिर गया जिससे उसके पांव में चोट भी आई है. प्रीतम को मकान की जरूरत थी. इसलिए अपराधी दिलीप नाथ जो कि जेल में बंद है, उसने प्रीतम को मकान बनाकर देने के एवज में बजरंग दल के कार्यकर्ता राजू परमार की हत्या करने की बात कही. क्योंकि उनके पहले से आपस में जमीनी विवाद चल रहा था.

गौरतलब है कि 7 फरवरी 2023 को सरेराह दो बदमाशों ने बजरंग दल के कार्यकर्ता राजेंद्र परमार को दुकान के बाहर बुलाकर सरेराह गोली मारकर हत्या कर दी. अस्पताल ले जाते वक्त राजू ने दम तोड़ दिया. सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध में से एक कैप लगाकर भागता दिखाई दे रहा था. इस आधार पर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही थी.

जोधपुर: वकील की हत्या पर MLA दिव्या मदेरणा पुलिस को घेरा, डीसीपी पूर्व को निबंलित करने की मांग की

प्रीतम ने हत्या के बाद फेसबुक पर राजू परमार की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. हालांकि, चंद समय बाद ही उस पोस्ट को हटा भी दिया गया था लेकिन तभी से पुलिस को प्रीतम की तलाश थी. शनिवार को प्रीतम को घेराबंदी कर केवड़ा की नाल से गिरफ्तार कर लिया गया.

जेल में बंद दिलीप नाथ और राजू परमार के आपस में थे जमीनी विवाद
बजरंग दल कार्यकर्ता राजू परमार और दिलीप नाथ के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी. दिलीप नाथ ने राजू परमार को कहा भी था कि नाई, बुझड़ा और सीसारमा गांव के आसपास अगर कोई भी काम करेगा तो 50% मेरा रहेगा. इसी को लेकर दोनों में काफी समय से विवाद चल रहा था. राजू दिलीप नाथ की कोई भी बात मान नहीं रहा था इसलिए दिलीप नाथ ने प्रीतम के साथ मिलकर राजू परमार की हत्या की साजिश रची. पूरे मामले की रेकी भी प्रीतम ने ही की थी. इतना ही नहीं, दिलीप नाथ ने विजय नामक एक शूटर को भी प्रीतम के पास भेजा था. प्रीतम ने विजय के साथ मिलकर गोली मारकर हत्या की. पिछले दिनों पुलिस ने विजय मीणा को पकड़ा था.

यह भी पढ़ेंः शिवचरण माथुर थे CM के दावेदार, दोस्त सिंधिया का ही नहीं मिला साथ, गहलोत की हुई ताजपोशी, पढ़ें

    follow google newsfollow whatsapp