धौलपुर: जंगल से गांव में घुस गया पैंथर, पशुबाड़े में हमला करके 18 भेड़ों को मार गिराया; 15 गंभीर घायल

Umesh Mishra

31 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 31 2023 10:02 AM)

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर में एक पैंथर द्वारा हमला कर बड़ी संख्या में भेड़ों को मारने का मामला सामने आया है. सरमथुरा उपखण्ड के गांव खेमरी में जंगल से पैंथर आया. उसने ग्रामीणों के घर के बाहर बने पशुबाड़े में भेड़ों पर हमला कर 18 भेड़ों को मार डाला. वहीं पैंथर के हमले में […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर में एक पैंथर द्वारा हमला कर बड़ी संख्या में भेड़ों को मारने का मामला सामने आया है. सरमथुरा उपखण्ड के गांव खेमरी में जंगल से पैंथर आया. उसने ग्रामीणों के घर के बाहर बने पशुबाड़े में भेड़ों पर हमला कर 18 भेड़ों को मार डाला. वहीं पैंथर के हमले में 15 भेड़ गम्भीर रूप से घायल भी हुई है जिनकी बचने की उम्मीद कम है. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम को पैंथर के पद चिह्न मिले. वन विभाग की टीम पैंथर की तलाश में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, खेमरी गांव में जालिम सिंह और पान सिंह पुत्र हलुका के घर के बाहर बने पशुबाड़े में पैंथर ने हमला कर 18 भेड़ों को मार दिया और 15 भेड़ों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. पीड़ित पशुपालकों ने बताया कि रविवार की शाम को पशुबाड़े में उन्होंने अपनी भेड़ों को बांध दिया. रात के करीब 3 बजे के आसपास भेड़ों की आवाज से नींद खुली तो बाहर आकर देखा कि चीता जैसा जानवर पशुबाड़े के अंदर था. जानवर पशुबाड़े में भेड़ों को मार रहा था.

पीड़ित पशुपालकों ने जब शोर मचाना शुरू किया तो जानवर भाग गया. उन्होंने पशुबाड़े में जाकर देखा तो कई भेड़ मरी हुई पड़ी थी और कुछ गंभीर रूप से घायल मिली. पशुपालकों ने बताया कि भेड़ ही उनकी आजीविका का साधन है जिससे वह अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय वन अधिकारी अमरलाल मीणा ने बताया कि मौके पर पैंथर के पद चिह्न मिले हैं. पशुबाड़े में 18 भेड़ मृत मिली और 15 भेड़ गंभीर घायल हैं जिनकी बचने की उम्मीद कम है.

यह भी पढ़ें: दादा-दादी ने बग्घी में शान से निकाली पोती की बिंदौरी, समाज की इस सोच ने किया उन्हें प्रेरित, देखें

    follow google newsfollow whatsapp