पेपर लीक का मास्टरमाइंड बेंगलुरु में बना रहा था प्लान, पुलिस की पूछताछ में हुआ खुलासा, जानें

Jai Kishan

25 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 25 2023 11:45 AM)

Paper Leak Case: राजस्थान सेकेंड ग्रेड टीचर पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण की गिरफ्तारी में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. वह बैंगलोर में ठिकाना बनाने की योजना बना रहा था. बैंगलोर में बसने के लिए वह नया बिजनेस खोलने की भी प्लानिंग कर रहा था. सारण ने बैंगलोर में एक नया हार्डवेयर व्यवसाय […]

Rajasthantak
follow google news

Paper Leak Case: राजस्थान सेकेंड ग्रेड टीचर पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण की गिरफ्तारी में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. वह बैंगलोर में ठिकाना बनाने की योजना बना रहा था. बैंगलोर में बसने के लिए वह नया बिजनेस खोलने की भी प्लानिंग कर रहा था.

यह भी पढ़ें...

सारण ने बैंगलोर में एक नया हार्डवेयर व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाई थी. लाखों उम्मीदवारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करके सारन ने करोड़ों रुपये कमाए थे. अर्जित धन से उन्होंने बैंगलोर में किराए पर एक भव्य फ्लैट लिया. सारण का व्यवसाय शुरू करने का इरादा था. मार्च में मामले की जांच से परिचित एक पुलिस अधिकारी ने कहा.

उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी का डर भी सारण को परेशान कर रहा था. एक पंडित ने उसे बताया कि कुंडली में राहु-केतु दोष है, इसलिए पुलिस उसके पीछे पड़ी है. कुंडली दोषों से मुक्ति के लिए सारण विशेष अनुष्ठान में लग गए. नया कारोबार शुरू करने से पहले पंडित ने 15 दिन पहले हवन करवाया था और दूसरा हवन 24 फरवरी को रामनाथम मंदिर में करने वाले थे.

यह भी पढ़ेंः पहला टैक्स फ्री बजट देने वाले सीएम टीकाराम पालीवाल ने कभी नहीं लिया सरकारी बंगला, पढ़िए ये रोचक किस्सा

इसके अलावा जीएनएम पेपर लीक मामले में पहले भी सारण का नाम सामने आया था, लेकिन इस बार वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा के मामले में पुलिस की गिरफ्त से बचना उनके लिए मुश्किल हो रहा था. गौरतलब है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) का सामान्य ज्ञान का पेपर लीक होने के बाद 24 दिसंबर की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. पुलिस को सूचना मिली कि एक बस में अभ्यर्थियों को पेपर सॉल्व करवाया जा रहा है. इस सूचना के आधार पर पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने जांच शुरू की और बकेरिया थाना क्षेत्र के तहत वाहन को रोका और कागजात का मिलान किया.

यह भी पढ़ेंः पेपर लीक का नहीं थम रहा विवाद! पिछले 4 साल के दौरान इन 11 भर्ती परीक्षाओं में मचा बवाल, जानें

    follow google newsfollow whatsapp