प्रेमजाल में फंसाकर करवाया युवक का धर्म परिवर्तन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई!

Devi Singh

04 May 2023 (अपडेटेड: May 4 2023 2:25 PM)

Rajasthan Crime News: राजस्थान के राजसमंद में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां मोही गांव में एक युवती ने युवक को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करवाया और फिर शादी करने से मना कर दिया. इससे परेशान युवक ने दबाव में आकर ऐसा कदम उठा लिया जिससे उसकी जीवनलीला ही समाप्त […]

प्रेमजाल में फंसाकर करवाया युवक का धर्म परिवर्तन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई!

प्रेमजाल में फंसाकर करवाया युवक का धर्म परिवर्तन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई!

follow google news

Rajasthan Crime News: राजस्थान के राजसमंद में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां मोही गांव में एक युवती ने युवक को प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करवाया और फिर शादी करने से मना कर दिया. इससे परेशान युवक ने दबाव में आकर ऐसा कदम उठा लिया जिससे उसकी जीवनलीला ही समाप्त हो गई.

यह भी पढ़ें...

युवक के परिजनों ने युवती समेत 10-12 लोगों के खिलाफ कांकरोली पुलिस थाने में युवक को धमकाकर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज करवाया है. परिजनों ने पुलिस को बताया कि युवक को प्रेमजाल में फंसाकर जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और लाखों रुपये लूटने के बाद जान से मारने की धमकी दी. इस वजह से युवक ने दबाव में आकर आत्महत्या कर ली.

मोबाइल में मिली रिकॉर्डिंग से हुआ था खुलासा
कांकरोली पुलिस थाना क्षेत्र में मोही गांव के युवक हर्षित उर्फ बंटी (23) ने 7 अप्रैल को विषाक्त पदार्थ खा लिया था जिसके बाद उसकी उदयपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. कुछ दिनों बाद मृतक के मोबाइल से रिकॉर्डिंग मिली तो चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई. इस पूरे मामले की जानकारी युवक की मां लाड कंवर ने पुलिस को दी.

पैसों के अलावा स्कूटी और मोबाइल की भी की गई मांग
मृतक युवक की मां ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे हर्षित को युवती ने पहले प्रेमजाल में फंसाया व निकाह करने का झांसा दिया. इसके बाद उनके बेटे से कई बार पैसों की मांग करके करीब 6 से 7 लाख रुपये हड़प लिए गए. उनके बेटे से एक स्कूटी भी मांगी गई. इसके अलावा युवती ने अपने भाई मुस्तफा को 32 हजार रुपये का मोबाइल भी दिलवाया.

पुलिस रिपोर्ट में मृतक युवक की मां ने बताया कि निकाह करवाने के नाम पर पहले उनके बेटे का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया. लेकिन बाद में निकाह करवाने से मना कर दिया. इसके बाद युवक को धमकी भी दी गई कि यदि वह वापस हिन्दू धर्म में जाएगा तो उसे व उसके परिवार की हत्या कर दी जाएगी. इस वजह से हर्षित भारी दबाव में आ गया और विषाक्त पदार्थ खा लिया.

यह भी पढ़ें: जयपुर: मिस्ट्री बना ऑडी कार हादसा, युवती ने पिता से कहा था- बड़ा सरप्राइज दूंगी, फिर आई ये खबर

    follow google newsfollow whatsapp