लाइव

Rajasthan News Live: राजस्थान की इस सांसद ने तोड़ डाला कांग्रेस नेता सचिन पायलट का ये रिकॉर्ड, जानें

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News Live : देश में लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) खत्म होने के बाद राजस्थान के एक सांसद की जमकर चर्चा हो रही है. यह सांसद कभी सरकारी नौकरी करना चाहती थी. उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह एक दिन देश की सबसे बड़ी पंचायत में सांसद बनकर पहुंचेगी. लेकिन अब उसने यह कारनामा करके इतिहास रच दिया है. हम बात कर रहे हैं भरतपुर (Bharatpur Seat) की नवनिर्वाचित सांसद संजना जाटव (Sanjana Jatav) की. 

आज 11 जून, मंगलवार है. आज के बड़े राजनैतिक घटनाक्रम, लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबर, क्राइम और सोशल खबरों का पल-पल का अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए इस Live Blog पर...

 

 

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 07:27 PM • 11 Jun 2024

    Sanjana Jatav: कभी करना चाहती थी सरकारी नौकरी, अब तोड़ डाला सचिन पायलट का रिकॉर्ड

    Sanjana Jatav: देश में लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) खत्म होने के बाद राजस्थान के एक सांसद की जमकर चर्चा हो रही है. यह सांसद कभी सरकारी नौकरी करना चाहती थी. उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह एक दिन देश की सबसे बड़ी पंचायत में सांसद बनकर पहुंचेगी. लेकिन अब उसने यह कारनामा करके इतिहास रच दिया है. हम बात कर रहे हैं भरतपुर (Bharatpur Seat) की नवनिर्वाचित सांसद संजना जाटव (Sanjana Jatav) की. 

  • 05:43 PM • 11 Jun 2024

    NEET Result: 12वीं में फिजिक्स-केमिस्ट्री में फेल होने वाली छात्रा के NEET में आए 705 नंबर

    NEET UG Result 2024: नीट यूजी एग्जाम का जब से रिजल्ट आया है तब से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. नीट परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाकर लोग लगातार एनटीए (NTA) पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक छात्रा की मार्कशीट (NEET Topper Marksheet) वायरल हुई है जिससे बवाल और बढ़ गया है. इसकी वजह ये है कि छात्रा 12वीं में फिजिक्स और केमिस्ट्री में फेल हो गई है लेकिन उसने नीट में 705 नंबर हासिल किए हैं. हालांकि अभी तक इस मार्कशीट की सत्यता की पुष्टि होना बाकी है.

  • 04:47 PM • 11 Jun 2024

    Udaipur: बिजली गिरने से 2 की मौत, दुकान में काम कर रहा था युवक

    Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है. जब बिजली गिरी तब युवक दुकान में काम कर रहा था. घटना के बाद 4 थानों की पुलिस पहुंची और 8 दमकल मौके पर पहुंचे हैं.

  • 04:21 PM • 11 Jun 2024

    Rajkumar Raut: क्या भारतीय आदिवासी पार्टी देगी NDA को समर्थन? राजकुमार रोत बताया

    बांसवाड़ा लोकसभा सीट (Banswara Loksabha Election) से चुनाव जीतने के बाद से राजकुमार रोत काफी ज्यादा चर्चाओं में हैं. लगातार इस बात को लेकर सवाल हो रहा है कि भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) एनडीए या इंडिया गठबंधन में से किसे समर्थन देगी? अब इन सवालों पर भारतीय आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत (Rajkumar Raut) ने बड़ा बयान दिया है. 

  • ADVERTISEMENT

  • 02:17 PM • 11 Jun 2024

    Arjunram Meghwal: कामकाज संभालते ही बोले अर्जुनराम मेघवाल- 'वन इलेक्शन की रिपोर्ट आ गई..'

    Arjunram Meghwal: कानून एवं न्याय मंत्री(स्वतंत्र प्रभार) अर्जुनराम मेघवाल ने कामकाज संभालते ही बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हाल ही में बदले गए क्रिमिनल लॉ को एक जुलाई से लागू करना हमारी पहली प्राथमिकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि देश में वन नेशन, वन इलेक्शन को लेकर कमेटी की रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट को राष्ट्रपति को सबमिट किया जा चुका है. हालांकि मेघवाल ने यह भी कहा कि इसके बारे में बाद में बताएंगे कि इस संबंध में क्या करना है.

  • 02:12 PM • 11 Jun 2024

    Jammu Terrorist Attack: आतंकी हमले में मारे गए लोगों के लिए चौमूं में बाजार बंद

    Jammu Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में हुई आतंकी घटना में मारे गए 4 लोगों के शव जयपुर पहुंचते ही बवाल हो गया. मुरलीपुरा (जयपुर) और चौमूं थाने के बाहर हजारों लोग नारेबाजी करके प्रदर्शन करने लगे. मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी और एक-एक करोड़ रुपए मुआवजे की मांग को लेकर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर आ गए हैं. वहीं प्रदर्शनकारियों ने बाजारों को बंद करवाना भी शुरू कर दिया है.

  • ADVERTISEMENT

  • 12:48 PM • 11 Jun 2024

    Jaipur News: जयपुर में अमेरिकी महिला ने खरीदा डायमंड, बाप-बेटे की जोड़ी ने लगा दिया चूना

    जयपुर का सराफा मार्केट विश्व पटल पर अपने अनुठे आभूषण और ज्वेलरी के लिए जाना जाता है, जहां सोने-चांदी के अलावा हीरे के गहनों की डिमांड रहती है. यहां खरीददारी के लिए विदेशी पर्यटक भी आते हैं. लेकिन इस बाजार की एक ज्वेलरी शॉप पर कुछ ऐसा हुआ, जिसने इस बाजार को शर्मसार कर दिया. दरअसल, ज्वेलर्स बाप और बेटे की जोड़ी ने अमेरिकी नागरिक को ही चूना लगा दिया. इन दोनों आरोपियों ने विदेशी महिला को 6 करोड़ के नकली जेवर बेच दिए. यही नहीं, नकली गहनों के नकली सर्टिफिकेट भी थमा दिए. जब पोल खुली तो बाप-बेटे ने इस महिला को ही फंसाने की साजिश रच डाली.

  • 12:24 PM • 11 Jun 2024

    Monsoon Update: राजस्थान में कब आएगा मानसून?

    पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान में झमाझम बारिश, बिजली और तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है. इस दौरान हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटे की रह सकती है. वहीं, बात अगर मानसून की करें तो उसे लेकर भी अच्छी खबर है. मानसून गुजरात की सीमा के नजदीक पहुंच गया है. राजस्थान में 25 जून से पहले मानसून की एंट्री हो जाएगी. 

     

  • 12:05 PM • 11 Jun 2024

    Weather Update: 14 जून तक भरतपुर, कोटा, जयपुर और अजमेर संभाग में बारिश की संभावना

    अगले 14 जून तक भरतपुर, जयपुर, कोटा और अजमेर संभाग में बारिश संभावित है. इसके साथ ही आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है.  

     

     

  • 11:21 AM • 11 Jun 2024

    Rajasthan Weather Update: मानसून से पहले राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर!

    राजस्थान में मौसम बीतें कुछ दिनों से बदलता दिख रहा है. तापमान में गिरावट के साथ ही कई जिलों में आंधी और बारिश देखने को मिल रही है. जिसके चलते भीषण गर्मी से कुछ राहत जरूर है.  अगले 4 दिनों के लिए मौसम (Weather Update) विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के मुताबिक आज 11 जून को भीलवाड़ा, राजसमंद, बीकानेर, जैसलमेर, जालोर, पाली, नागौर और जोधपुर में आंधी-बारिश की संभावना है. प्री-मानसून का यह दौर अगले कुछ दिन जारी रह सकता है. 

  • 10:48 AM • 11 Jun 2024

    Govind Dotasara: डोटासरा के गढ़ सीकर में जीते लेफ्ट सांसद अमराराम का एक्सलूसिव इंटरव्यू

    सीकर लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ना होकर सीपीएम और बीजेपी के उम्मीदवार था. जिसमें सीपीआई के नेता अमराराम ने 72 हजार 896 मतों से बीजेपी के सुमेधानंद सरस्वती को हरा दिया. खास बात यह रही कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के गढ़ में अमराराम (Amraram) को इंडिया गठबंंधन (I.N.D.I.A Alliance) के प्रत्याशी के तौर पर उतारा गया था. जिसका फायदा भी मिलता दिखा. नतीजा यह रहा कि लेफ्ट पार्टी राजस्थान में एकमात्र सीट जीतने में कामयाब रही. अमराराम ने एक्सलूसिव इंटरव्यू में कांग्रेस और सीपीएम के समझौते की पूरी कहानी बताई.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT